Loading...
अभी-अभी:

झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही से 11वीं के छात्र की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

image

Nov 24, 2017

दंतेवाड़ा : किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोडनार पंचायत के सुकरुकैम्प के रहने वाले 11वीं कक्षा के छात्र तुलसी नायक की झोलाछाप डॉक्टर की लापरवाही के चलते मौत हो गई, जिसके बाद शहर में मामला गरमा गया है।

गुस्साएं परिजन और लोगों ने जगदलपुर से शव लेकर शाम 5 बजे किरंदुल पहुंचे और थाने में शव ले जाकर जमकर हंगामा किया। आरोपी की गिरफ्तारी और मुआवजे की मांग करते रहे। देर शाम पुलिस ने आक्रोशित भीड़ को काबू कर समझा बुझा कर घर लौटाया। पुलिस के उचित कार्यवाई के भरोसे पर परिजन शांत हुये।

गौरतलब है कि मृतक 16 वर्षीय छात्र तुलसी को बुखार होने के कारण परिजन किरंदुल मेन मार्किट में अर्जुन मेडिकल स्टोर ले गए। जहां मेडिकल स्टोर संचालक अर्जुन दास ने बिना किसी डॉक्टरी परामर्श के मृतक तुलसी नायक को चार इंजेक्शन व ग्लूकोज ड्रिप लगा दिया।

जिसके बाद तुलसी को लगातार उल्टी होने लगी, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। मेडिकल स्टोर संचालक ने परिजनों को तुलसी को घर ले जाकर आराम कराने की सलाह देते हुए घर भेज दिया। घर पर हालत गम्भीर होने पर परिजन उसको एनएमडीसी परियोजना अस्पताल ले गए।

जहां उसकी हालत और बिगड़ने के कारण उसे जगदलपुर रेफर कर दिया, जहां उसकी मौत हो गई। नाबालिग छात्र की मृत्यु के बाद ग्रामीणों में आक्रोश इतना था कि उन्होंने शव को लेकर थाने का घेराव करते हुए जमकर हंगामा किया और मेडिकल स्टोर संचालक की गिरफ्तारी की मांग की। एसडीओपी धीरेंद्र पटेल ने कहा कि इस मामले में जो भी दोषी है, उन पर सख्त कार्यवाई की जायेगी।