Loading...
अभी-अभी:

पूरा जंगल रेत स्टॉक में हुआ तब्दील

image

Nov 25, 2017

सिंगरौली : जिले में रेत खदान पर निगरानी बढ़ जाने से रेत कारोबारी वन सीमा से रेत का अवैध उत्खनन बेदस्तूर जारी है। रेत माफिया जंगल में ही रेत का भंडारन करने लगे हैं। स्थिति यह है कि पूरा जंगल रेत स्टॉक में तब्दील हो चुका है।

सड़क के दोनों तरफ रेत स्टॉक किया गया है और रात होते ही अवैध रेत को डिमांड के मुताबिक सप्लाई किया जा रहा है। यह अवैध उत्खनन वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से हो रहा है।दरअसल बैढ़न तहसील से महज 15 किमी दूरी पर चिनगी टोला के वन क्षेत्र से रेत का बेधड़क उत्खनन कर रेत को जंगल में ही स्टॉक कर दिया जा रहा है।

हैरानी की बात तो यह है कि वन विभाग का सुरक्षा अमला तैनात रहता है, फिर भी अवैध रूप से जगह-जगह रेत का स्टॉक जंगल में किया जा रहा है। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही। इस पूरे मामले में वन मंडल अधिकारी का कहना कि इस पूरे मामले से वे बिल्कुल अनजान हैं।

मीडिया से जानकारी मिली है, जांच कराकर संबंधित अधिकारी के ऊपर कार्यवाई की जाएगी। सिंगरौली जिले से महज 15 किलोमीटर दूर चिंनगी टोला जंगल में रेत का भंडारण किया जा रहा है। जब इसकी पड़ताल की गई, तो रेत माफिया के लोगों ने पीछा। स्थिति यह हो गई कि वहां से भागना ही मुनासिब रहा। यह कहना गलत नहीं होगा कि जंगल में रेत माफियाओं का राज है।