Loading...
अभी-अभी:

तेज रफ्तार ट्रेलर ने स्कूल बस को मारी टक्कर, चक्काजाम

image

Sep 26, 2017

कोरबा : दीपका-पाली मार्ग के बांधाखार में एक तेज रफ्तार ट्रेलर ने सामने से जा रही स्कूल बस को पीछे से टक्कर मार दिया। इस हादसे में स्कूल सवार 4 बच्चों को मामूली चोट आयी है। वहीं दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने स्पीड ब्रेकर बनवाने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया। 

जानकारी के अनुसार सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय की बस क्रमांक सीजी-04ई-3245 में विगत तीन माह से डीएवी स्कूल पाली के बच्चे आना-जाना करते है। आज सुबह स्कूल बस बच्चों को लेकर डीएवी स्कूल पाली के लिए निकली हुई थी। दीपका-पाली मार्ग के बांधाखार के पास पीछे से आ रही ट्रेलर क्रमांक सीजी-04जेसी-7910 के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाते हुए बस को जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना के दौरान बस पर लगभग 15 स्कूली बच्चे सवार थे। जिनमें से तीन-चार बच्चों को मामूली चोटें आई है। जिन्हें उपचार के लिए पाली सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। हादसे के बाद स्थानीय ग्रामीणों का आक्रोश भड़क गया। 

ग्रामीणों ने मार्ग पर स्पीड ब्रेकर बनाने की मांग को लेकर चक्काजाम शुरू कर दिया। जिससे मार्ग पर यातायात बाधित हो गया। जिसकी खबर मिलते ही पाली तहसीलदार व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। चक्काजाम कर रहे लोगों ने बताया कि पिछले दिनों नुनेरा में भी साइकिल सवार की दर्दनाक मौत हो गई थी। जिस समय सांसद डॉ. बंशीलाल महतो व पाली तहसीलदार ने शीघ्र स्पीड ब्रेकर बनाने का आश्वासन दिया था। इसके बाद भी स्पीड ब्रेकर नहीं बनाए जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक स्पीड ब्रेकर नहीं बनाया जाता वे मार्ग बाधित रखेंगे। पुलिस व प्रशासन की समझाइश के बाद लोग शांत हुए।