Loading...
अभी-अभी:

नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन पर खड़े वाहनों पर लगाई आग

image

Oct 21, 2017

दंतेवाड़ा : कामालूर रेलवे स्टेशन के सामने खड़ी मशीनों को नक्सलियों ने आग के हवाले किया। शुक्रवार की रात नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन में अचानक पहुंचकर 4 हाइवा, 3 एक्सकेवेटर, 1 ग्रेडर और 1 वाईब्रो रोलर को आग के हवाले कर दिया।

सभी मशीने रेलवे दोहरीकरण के काम में लगी हुई थी। आगजनी करने के बाद नक्सलियों ने पश्चिम बस्तर डिवीजन कमेटी भाकपा(माओवादी) के पर्चे भी फेके। फेके गये पर्चो में प्रशासन शासन के विरोध की बात लिखी। भांसी थानाक्षेत्र में घटी इस वारदात की अब तक ठेकेदार द्वारा कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है। 

दंतेवाड़ा जिले के दक्षिण बस्तर में काफी दिनों के बाद नक्सलियों ने एक बार फिर बड़ी वारदात को अंजाम दिया है। भान्सी थाना क्षेत्र के कमालूर रेलवे स्टेशन के पास माओवादियों ने शुक्रवार देर शाम  वाहनों में आगजनी की है। उक्त वाहन किरन्दुल-विशाखापटनम रेलवे लाइन दोहरीकरण के कार्य में लगे हुए  थे।

रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शुक्रवार की शाम साढ़े 7 बजे कमालूर स्टेशन में ड्यूटी पर मौजूद स्टाफ द्वारा वाहनों में आगजनी की सूचना दंतेवाड़ा में दी गई थी। बताया जा रहा है कि  15-20 सशस्त्र माओवादी कमालूर रेलवे स्टेशन पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर और टीपी को अपने साथ लेकर चले गए।

इसके बाद नक्सलियों ने रेलवे स्टेशन के पास खड़े वाहनों को आगके हवाले कर दिया। वाहनों को जला दिए जाने के बाद माओवादियों ने स्टेशन मास्टर और टीपी को छोड़ दिया। इधर, वारदात के बाद विशाखापटनम-किरन्दुल पैसेंजर ट्रेन को रेलवे प्रबंधन द्वारा एहतियातन दंतेवाड़ा में रोक दिया गया है।