Loading...
अभी-अभी:

भालुओं का आतंक, 4 ग्रामीणों पर हमला

image

Jul 25, 2017

कोरिया : जिले के मनेन्द्रगढ़ के आसपास के इलाकों में इन दिनों भालुओं के कहर से लोग दहशत में हैं। तीन दिनों के भीतर भालुओं ने चार लोगों पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया हैं। सभी घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मनेन्द्रगढ़ में जारी हैं।

ग्राम पंचायत तेन्दुडांड के गिद्धडांड गांव में रहने वाली रामबाई और एक युवती संगीता जंगल में पूटू और लकड़ी लेने के लिए गए हुए थे। रामबाई जंगल में पूटू निकाल रही थी तभी अचानक दो भालू आ पहुंचे। जिनमें से एक ने रामबाई पर तो दूसरे भालू ने संगीता पर हमला कर दिया। किसी प्रकार दोनों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं केल्हारी थाना क्षेत्र के मुड़धोवा में कृष्णा प्रसाद नामक युवक खेत जोतने के लिये नागर लेकर जा रहा था, तभी झाड़ियों में छुप कर बैठे भालू ने उस पर हमला कर दिया।

भालू के हमले से युवक के पैर में गंभीर चोट आई हैं। तीनों घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया हैं। अभी दो दिन पहले एक धार्मिक आयोजन से लौट रहे बालक पर भी जंगली भालू ने हमला कर दिया था, जिसका भी यहां उपचार जारी हैं। फिलहाल सभी घायलों को वन विभाग की ओर से मदद देने की बात कही गई हैं। लेकिन सवाल यह उठता हैं कि अचानक इस प्रकार से भालू का हमला कैसे बढ़ रहा हैं।