Loading...
अभी-अभी:

भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा स्कूल, घुटने तक पानी पार कर बच्चे क्लास जाने को मजबूर

image

Jul 22, 2017

मुंगेली : जिले के लोरमी के अखरार में एक ऐसा स्कूल हैं जो जनप्रतिनिधियों के भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ चुका हैं। इस स्कूल की बिल्डिंग बनाने से लेकर कम्पाउंड वाल बनाने तक में सरपंच के द्वारा जमकर भ्रष्टाचार किया गया हैं।

स्कूल में पहली से लेकर 5 वीं तक कि क्लास लगती हैं। वहीं 170 बच्चे अपना भविष्य सवारने यहां आते हैं। बारिश के दिनों में इस स्कूल के कैम्पस में पूरे 4 महीने पानी भरा रहता हैं। छोटे-छोटे बच्चे इस पानी में चलकर अपनी क्लास तक पहुंचते हैं। बच्चों ने बताया कि यहां पानी भरा रहता जिससे उन्हें आने जाने में बहुत तकलीफ होती हैं। वो इस पानी में गिर भी जाते हैं, जिससे उनके ड्रेस, बस्ते, किताबें भी भीग जाते हैं।

बच्चों ने ये भी बताया कि यहां पानी भरा होने के कारण स्कूल में प्रार्थना भी नहीं हो पाती और न ही खेलने को मिलता हैं। सरपंच से कितनी बार इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उसके द्वारा यहां समतलीकरण का कार्य नहीं कराया जाता। इसी स्कूल कैम्पस में ही आंगनबाड़ी की बिल्डिंग हैं, जहां सुबह से 2 से तीन साल के बच्चे आंगनबाड़ी जाते हैं। जहां उन्हें पढ़ाया जाता हैं। बच्चों के पालकों ने भी बताया कि बारिश के दिनों में यहां पानी भरा रहता हैं जिससे बच्चे बीमार हो जाते हैं, सरपंच को बार-बार बोलने के बाद भी यहां की व्यवस्था नहीं सुधर पाई।