Loading...
अभी-अभी:

शहद की लालच में पेड़ पर चढ़ा भालू 

image

Oct 17, 2017

कांकेर : जिले के भिरावाही गांव में नारियल के पेड़ पर मधुमक्खी के छत्ते की सुगंध पाकर मंगलवार की सुबह भालू एक पेड़ में चढ़ गया। शहद की लालच में बस्ती में पहुंचे भालू को शहद तो मिला ही नहीं, बल्कि गांव वालों के डर से भालू को नीम पेड़ पर चढ़ना पड़ा।

भालू को देखने ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई थी। जिसे वन विभाग की टीम ने समझा कर घरों में रहने कहा। भालू और ग्रामीणों की सुरक्षा के मद्देनजर वन अमला सुबह से वहां तैनात हैं। वन विभाग के अफसर का कहना है कि भालू खुद ही पेड़ से उतर कर जंगल की ओर चला जायेगा।

भिरावाही बस्ती में नीम पेड़ पर अलसुबह ग्रामीणों ने भालू देखा। पास के नारियल पेड़ पर मधुमक्खी का छत्ता हैं जिससे वह शहद निकाल कर पीना चाहता था। इसके पहले उजाला हो गया और भालू नीम पेड़ पर चढ़ गया। बताया जा रहा है कि भालू पेड़ से नीचे उतरने की कोशिश करने लगा, लेकिन वहां जमा भीड़ के हो हल्ला करने के बाद वह वापस पेड़ में चढ़ गया।

लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दी। सूचना मिलते ही डिप्टी रेंजर समेत वन विभाग के अन्य कर्मचारी वहां पहुंच गए। तत्काल भीड़ को पेड़ से दूर किया गया। पेड़ की ओर आने वाले रास्तों को भी खाली करा दिया हैं। डिप्टी रेंजर हीरासिंह ठाकुर ने कहा कि माहौल शांत होने पर भालू खुद ही पेड़ से उतर कर जंगल में चला जायेगा। ग्रामीणों को भालू से दूर रहने कहा गया हैं।