सरपंच को धोखाधड़ी मामले में किया बर्खास्त, पति पर होगी कानूनी कार्यवाही

सरपंच को धोखाधड़ी मामले में किया बर्खास्त, पति पर होगी कानूनी कार्यवाही

राजनांदगांव। डोंगरगढ़ के विकासखण्ड ग्राम गाजमर्रा में सरपंच वर्षा गेडाम व पति संदीप गेडाम द्वारा पीएम आवास योजना के तीन हितग्राहियो से आवास बनाने के नाम पर खाते से 45 - 45 हजार रुपये निकालने के मामले में जांच रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम श्रीमती प्रेमलता चंदेल ने सरपंच वर्षा गेडाम को बर्खास्त कर सरपंच पति संदीप गेडाम पर कानूनी कार्यवाही की।

गौरतलब है कि खुले में शौच मुक्त भारत (ओडीएफ) में शौचालय बनाने में भ्रष्टाचार व गड़बड़ी का मामला थमा भी नही था कि अब पीएम आवास योजना में हितग्राहियो को लूटने के साथ साथ शासन प्रशासन के आंख में धूल झोंकने का कार्य शुरू हो गया है।

कुछ ऐसा ही मामला जनपद पंचायत डोंगरगढ़ के ग्राम गाजमर्रा पंचायत का सामने आया है जहाँ पीएम आवास के नाम से भोलेभाले तीन हितग्राहियों से सरपंच वर्षा गेडाम व पति संदीप गेडाम द्वारा षड्यंत्र कर उनके खाते से 45-45 हजार निकल लिया गया। जिसकी शिकायत पीड़ितों द्वारा आला अधिकारियों से की गयी। मामले की जांच रिपोर्ट आने के बाद एसडीएम श्रीमती प्रेमलता चंदेल ने गाजमर्रा सरपंच वर्षा गेडाम की संलिप्तता पाए जाने पर पद से बर्खास्त करने के बाद सरपंच पति सन्दीप गेडाम पर भी कानूनी कार्यवाही करने की तैयारी हो गयी है।


Share
Bulletin