Loading...
अभी-अभी:

स्वास्थ्य मंत्री के गृह जिला में डॉक्टरों का टोटा

image

Oct 26, 2017

धमतरी : छत्तीसगढ़ प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए सरकार प्रयास कर रही है। लोगों को ज्यादा से ज्यादा स्वास्थ्य सेवाएं मिल सके, इसके लिए प्रदेश के सभी अस्पतालों में डॉक्टरों की तैनाती की जा रही है, लेकिन वहीं धमतरी में जिले के सबसे बड़े जिला अस्पताल में मरीजों को डॉक्टरों की कमी से जूझना पड़ रहा है।

अस्पताल में डॉक्टर नहीं होने से मरीजों को स्वास्थ्य लाभ नहीं मिल पा रहा है। वहीं ओपीडी में आए मरीजों को रोजना डॉक्टरों के लिये घंटों इंतजार करना पड़ रहा है। ओपीडी में डॉक्टर नहीं आने से कई बार मरीजों को बैरंग लौटना पड़ता है। अब ऐसे में जिला अस्पताल भगवान भरोसे चल रहा है।

गौरतलब है कि धमतरी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर का गृह जिला है। फिर भी लोग डॉक्टर की कमी से जूझने को मजबूर हो रहे है। दरअसल जिला अस्पताल में डॉक्टरों की कुल 32 पद स्वीकृत है, लेकिन मौजूद वक्त में ट्रांसफर के चलते अब सिर्फ अस्पताल में 18 डॉक्टर ही बचे है।

वहीं मौजूदा वक्त में 6 डॉक्टर छुट्टी पर है। जिला अस्पताल में रोजाना 400 मरीज इलाज करवाने के लिए आते है। जिनमें जिले सहित कोंडागांव, कांकेर और बालोद के लोग भी शामिल है और जिला अस्पताल के भरोसे ही अपना इलाज कराते है।

ऐसे में लोगों को कैसे बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल पायेगी, ये एक बड़ा सवाल है। बहरहाल जिला स्वास्थ्य अधिकारी इस ट्रांसफर को सरकार का फैसला और डॉक्टरों के रिक्त पदो को जल्द भरने की बात कह रहे है।