छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस सतर्क

छत्तीसगढ़ में मतदान खत्म होने के बाद ईवीएम की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस सतर्क

वैभव शिव पाण्डेय - धमतरी में अधिकारियों के स्ट्रांग रूम में दाखिल होने के मामले को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाया है कांग्रेस ने ईवीएम में गड़बड़ी की आशंकाओं के बीच मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू से मुलाकात कर शिकायत दर्ज कराई है कांग्रेस ने अपनी शिकायत में कहा है कि-सरकार बनती देख ईवीएम के साथ साजिश की जा रही है पुनिया ने अपनी शिकायत में कहा कि कांग्रेस की सरकार बनते देख ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की साजिश की जा रही है ईवीएम को हैक करने की कोशिश की जा सकती है।

लिहाजा निर्वाचन आयोग ईवीएम की सुरक्षा सुनिश्चित करे धमतरी में जो अधिकारी स्ट्रांग रूम में दाखिल हुए थे, उन्हें नोटिस देने की बजाए निलंबित किया जाए सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के साथ-साथ जिला निर्वाचन अधिकारी पर भी कार्रवाई की जाए इधर कांग्रेस की शिकायत पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि अनाधिकृत रूप से किसी ने भी स्ट्रांग रूम में प्रवेश नहीं किया है। स्ट्रांग रूम को खोला नहीं गया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने मांग की थी कि स्ट्रांग रूम तक जाने वाले रास्ते में सीसीटीवी लगाया जाए, जिससे उसकी निगरानी की जा सके इस मांग के आधार पर ही सीसीटीवी लगाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने सहायक निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित किया था फिलहाल इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत जानकारी मांगी गई है।


Share
Bulletin