मेहनत की फसल में प्रबंध समिति का डाका, तहसीलदार ने मामले को लिया संज्ञान में

मेहनत की फसल में प्रबंध समिति का डाका, तहसीलदार ने मामले को लिया संज्ञान में

जितेन्द्र सिन्हा : राजिम, समर्थन मूल्य में धान खरीदी को लेकर प्रबंध समितियो के ऊपर भ्रष्टाचार होने का मामला उजागर हुआ है फिंगेश्वर के प्राथमिक कृषि साख सहकारी समिति द्वारा समर्थन मूल्य में धान खरीदने प्रति कट्टा 40 किलो निर्धारित वजन में कृषको से दो से ढाई किलो अधिक वजन तौल होने को लेकर कृषको में खासा आक्रोश व्याप्त है।

बता दें कि मौके पर खरीदी केंद्र में कृषकों के द्वारा धान की तौलाई को लेकर शंका जाहिर किये जाने पर कुछ कृषको ने तौल हुए धान का दोबारा वजन करने पर मामला उजागर हुआ की 40 किलो के कट्टे में 42 से 43 किलो तक की वजन तौल की गई है। मौके पर उपस्थित सैकड़ो कृषको ने प्रबंध समिति के उपर हेमालो के साथ संलिप्तता होने का आरोप लगाते हुए मामले की निष्पक्षता से जाँच कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग की, जिसके चलते खरीदी केंद्र में सैकड़ो कृषको के बीच मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने मामले को संज्ञान में लेते हुए पहले से ही तौल किये गए धान को पुनः सामने तौल करवाने पर मामला सही पाया गया।

प्रत्येक बोरी में २ से ढाई किलो अधिक वजन धान होना पाया गया, जिसके चलते तहसीलदार ने कृषको से बयान व पंचनामा लेकर जिला कलेक्टर को जाँच प्रतिवेदन भेजकर उचित कार्यवाही किये जाने की बात कही।


Share
Bulletin