Loading...
अभी-अभी:

राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पास, 16 दिसंबर को होगा चुनाव

image

Nov 20, 2017

नई दिल्ली। कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक सोमवार को सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर हुई। कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव पारित हो गया। इसके साथ ही राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की प्रक्रिया का भी ऐलान हो गया है।

कांग्रेस के अध्यक्ष के चुनाव के लिए 1 दिसंबर को अधिसूचना जारी होगी। इसके लिए 4 दिसंबर को नामांकन होगा, 5 दिसंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। 11 दिसंबर तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे और 16 दिसंबर को मतदान होगा। 19 दिसंबर को मतगणना होगी और इसी दिन अध्यक्ष के नाम का ऐलान होगा।

कांग्रेस में राहुल के युग का औपचारिक आगाज भले ही उनके अध्यक्ष बनने के बाद से माना जाएगा मगर व्यावहारिक तौर पर पार्टी की कमान बीते कुछ साल से बतौर उपाध्यक्ष उनके हाथों में ही है। पार्टी के अंदर भी कभी उनके नेतृत्व को लेकर असहज महसूस कर अंदरनी तौर पर सवाल उठाने वाले कांग्रेस नेता भी अब उनका नेतृत्व स्वीकार कर चुके हैं।

राहुल ने भी हाल के समय में अपनी युवा नेताओं की टीम के साथ वरिष्ठ नेताओं को भी पूरा तवज्जो देकर यह संदेश दिया है कि वह फिलहाल कांग्रेस में सबको साथ लेकर चलने का इरादा रखते हैं।