Loading...
अभी-अभी:

हरदोई में काम गिनाकर सीएम योगी ने मांगे वोट

image

Nov 20, 2017

यूपी : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरदोई में केंद्र व राज्य सरकार के द्वारा कराए गए कार्य गिनाकर वोट मांगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि नगर निकाय चुनाव के बाद भाजपा के मेयर पालिकाध्यक्ष व चेयरमैन बनेंगे, तो विकास की गंगा बहेगी।

हरदोई की जीआईसी मैदान में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने सरकार के गठन के साथ ही विकास का रास्ता तैयार करने का स्वप्न देखा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार जब नगर निगम और पालिका तथा पंचायत को विकास के लिए जो पैसा भेजेगी।

उसका सदुपयोग तभी संभव हो सकता है, जब अपने ही जनप्रतिनिधि निकायों पर बैठे हों। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के शहरों के जो भी प्रमुख उत्पाद हैं, उनकी मार्केटिंग सरकार करेगी। 

निकाय चुनाव सामान्य रूप से स्थानीय चुनाव है। सरकार के राजनैतिक दलों को हस्तक्षेप करने की आवश्यकता नहीं, लेकिन महसूस किया कि केंद्र प्रदेश की योजनाओं को जनता तक लागू किया जाए। पिछले 15 वर्षों में सपा-बसपा ने नगरीय क्षेत्र को नरक बनाया है।

इसको उबारने के लिए हम आये है। एक अवसर है आपके सामने पीएम 13 शहरों को स्मार्टसिटी के रूप में विकसित कर रहे। 60 नगरों को अमृत योजना के तहत जनता को बुनियादी सुविधा दे रही है।

प्रदेश सरकार पंडित दिन दयाल योजना के तहत आदर्श नगर पंचायत बना रही, तो आपको चूकना नहीं चाहिए। जनता को अधिकार, हक देने के लिए आपको आवश्यकता है। जनता को वंचित रखा गया, बिजली देने में भेदभाव किया गया, लेकिन हमने भेदभाव नहीं किया और सभी को बिजली मुहैया कराई। 

सीएम ने कहा कि हमने सभी जिलों को बिजली देने का काम किया। प्रदेश में समान रूप से व्यवस्था करायी। भेदभाव लोकतंत्र में नहीं होनी चाहिए। अयोध्या की दीपावली देखी होगी। दीपावली जैसी रोशनी हर निकाय में हो, इसके लिए एक एमोयूपी साइन किया है।

जिसके तहत एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाएंगे। बिना अतिरिक्त बोझ डाले नगर को जगमगाना चाहते है। रेहड़ी खोमचा ठेला पटरी के लिए योजना लागू करेंगे। सड़कें सिकुड़ती गयी, व्यापारी शोषण का शिकार होते रहे, पटरी दुकानदारों के लिए फेरी नीति तैयार की।

नगर निकाय से रजिस्ट्रेशन कराया है विकास करेंगे। प्रदेश का मंत्री, अधिकारी आये तो अपना प्रस्ताव रखे। केंद्र सरकार के पैसे का उपयोग हो। बिजली का संकट हरदोई ने पैदा किया था। उसको उबारने के लिए आये है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सपा विकास की बात करती है, लेकिन विकास नहीं। बल्कि सपा-बसपा ने नगरीय को नरक बना दिया है और कानून व्यवस्था अच्छी नहीं थी। जिससे उद्योगपति नहीं आ रहे थे।

आज अपराधी प्रदेश छोड़कर भाग रहा और उद्योग लग रहे है। आज दंगे नहीं हो रहे, क्योंकि अपराधी जानते है कि घुसकर मारेंगे। इसलिए अपराधी भाग रहे। दुनिया के उद्योगपति अब आगे आ रहे, अभी बिल गेट्स आये थे। सीएम ने सभी नगर पालिका अध्यक्षों के लिए वोट मांगते हुए अपनी बात समाप्त की।