टिकट बुकिंग की मारामारी, ऑनलाइन विंडो खुलने के साथ बढ़ा जबरदस्त ट्रैफिक

टिकट बुकिंग की मारामारी, ऑनलाइन विंडो खुलने के साथ बढ़ा जबरदस्त ट्रैफिक

18 मई से लॉकडाउन 4 लागू हो गया है। वही, एक जून से चालू होने वाली नियमित ट्रेनों के लिए बृहस्पतिवार को टिकटों की बिक्री खुलते ही भीड़ उमड़ पड़ी। ऑनलाइन विंडो के खुलने के साथ जबरदस्त ट्रैफिक बढ़ गया, जिसके लिए रेल मंत्रालय इस बार पूरी तरह मुस्तैद था। कुल 101 ट्रेनों के टिकट के लिए शाम चार बजे तक 5.51 लाख यात्रियों के टिकट बुक हो गए थे।

रेलवे की टिकट बुकिंग चालू
बता दें कि, टिकट बुक करने की मारामारी के मद्देनजर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा 'शुक्रवार से देश के लगभग पौने दो लाख सामुदायिक सेवा केंद्रों (सीएससी) से रेलवे की टिकट बुकिंग चालू हो जाएगी। रेलवे ने कहा है कि इसके अलावा रेलवे स्‍टेशन और रेल परिसर पर भी चुनिंदा रिजर्वेशन कांउटर पर भी टिकट बेचे जाएंगे। एक जून से चलने वाली विशेष ट्रेनों के लिए रद्द किए गए टिकटों के लिए पूर्ण वापसी प्रदान की जाएगी।

रेलमंत्री गोयल ने इंटरव्यू के दौरान कही ये बात..
इसके अलावा रेलमंत्री गोयल ने सोशल मीडिया पर भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि महानगरों की ओर से छोटे शहरों व जिलों की ओर जाने के लिए ही टिकट बुक नहीं कराए जा रहे हैं, बल्कि टिकटों की 'रिवर्स बुकिंग' भी हो रही है। यानी लोग जाने के साथ वापसी के टिकट भी बुक किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा 'उत्तर प्रदेश, बिहार और उड़ीसा जैसे राज्यों से वापसी के टिकट सबसे ज्यादा कराए जा रहे हैं।


Share
Bulletin