Loading...
अभी-अभी:

अधिकारी के लिए किसान ने क्यों मांगे मुख्यमंत्री से पैसे....

image

Jul 18, 2017

इंदौर : भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस के बड़े दावे किए जाते हैं, लेकिन इंदौर में आज एक ऐसा मामला सामने आया जिसने न केवल तमाम दावों की पोल खोल दी, बल्कि व्यवस्था को लेकर गंभीर सवाल भी खड़े कर दिए। भष्टाचार से परेशान एक किसान ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को आवेदन देकर 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता की मांग की हैं। किसान ने लिखा कि उसे ये रुपए अधिकारी को रिश्वत के लिए देने हैं, जो उसकी जमीन को सीलिंग से मुक्त नहीं कर रहा।

राऊ निवासी केदार चौधरी पेशे से किसान हैं। राऊ में उनकी जमीन को सीलिंग से हटाने का मामला लम्बे समय से अटका हुआ हैं। ये किसान कई बार अधिकारियों से सम्पर्क कर चुका हैं। लेकिन मामला अटका हुआ हैं। किसान ने आरोप लगाया कि मामले को निपटारे के लिए संबंधित अधिकारी 5 लाख रुपए रिश्वत में मांग रहा हैं। उसके पास इतने रुपए नहीं हैं। लिहाजा वो मुख्यमंत्री से आर्थिक मदद की गुहार लगा रहा हैं।

केवल ये किसान ही नहीं बल्कि उसके पिता और भाई भी इस मामले के लिए चक्कर लगा चुके हैं। सालों के संघर्ष के बाद पिता और भाई दोनों की मौत हो चुकी हैं और अब अपने हक के लिए केदार आवाज उठा रहा हैं। लेकिन व्यवस्था ने उसे भी हरा दिया हैं। सभी जगह से निराशा हाथ लगने के बाद उसने मुख्यमंत्री को रुपए के लिए आवेदन दिया।

इधर कलेक्टर के मुताबिक किसान ने उसे सीधे तौर पर ऐसा कुछ नहीं कहा, लेकिन इतना जरूर कहा कि जनसुनवाई में सैकड़ों आवेदन आये हैं और वे मामले को दिखवाते हैं। बहरहाल ये पहला ही मामला होगा जब सरकारी अधिकारी द्वारा रिश्वत मांगने की शिकायत किसी ने इस तरह से की होगी।