Loading...
अभी-अभी:

अपराधियों पर लगाम कसने की पुलिस ने की तैयारी

image

Sep 15, 2017

ग्वालियर : पुलिस ने हाईटेक होने की दिशा में एक और कदम बड़ा दिया हैं। जहां एक ओर अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए शहर भर में सीसीटीव्ही से निगरानी की जा रही हैं, तो वहीं अब अपराधियों के फिंगर प्रिंट व आधार नम्बर के जरिए पुलिस अपराध व अपराधियों पर शिकंजा कसेगी।

ग्वालियर जिले में बढ़ती लूट, चोरी व डकैती जैसे सम्पत्ती अपराधों एवं अपराधियों पर अंकुश लगाने की दिशा में पुलिस एक बड़ा काम कर रही हैं। जिला पुलिस की ओर से इस तरह की वारदातों में पकड़े गए अपराधियों के फिंगर प्रिंट व आधार कार्ड नम्बर के जरिए एक डाटा तैयार किया जा रहा हैं।

जिसकी मदद से वारदात में शामिल बदमाशों की पहचान हो सके और कहीं से भी इनको पकड़ा जा सके। वहीं दूसरी ओर शहर में अपराधों की रोकधाम के लिए हर महीने 20 बदमाशों की सूची बनाकर उन्हें पकड़ा जाएगा। साथ ही ऐसे अपराधियों पर भी इनाम रखा जाएगा, जो काफी समय से निगरानीशुदा हैं या फिर फरार हैं।

इन्हे पकड़ने वालों को भी पुरस्कृत किया जाएगा। पिछले दिनों हुई वारदातों में सीसीटीव्ही रिकार्ड में आए बदमाशों की फूटेज को सभी पुलिस टीमों के मोबाइल में दिए जाएंगे। जिससे उनकी मदद से वह अपने क्षेत्रों में सर्चिंग के दौरान इन अपराधियों को पहचान सके और उन पर कार्यवाई कर सके।  

पुलिस के द्वारा अपराध और अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए किए जा रहे इस तरह के कार्यो से निश्चित ही आगे चलकर अच्छे परिणाम सामने आएंगे और अपराधियों के मन में भी पुलिस का खौफ नजर आएगा।