Loading...
अभी-अभी:

इस पूर्व मुख्यमंत्री की फरियाद नहीं सुन रही केन्द्र और राज्य की सरकार

image

Sep 11, 2017

भोपाल : आप यकीन नहीं करेंगे कि बीजेपी का एक पूर्व मुख्यमंत्री केन्द्र और राज्य में बीजेपी की ही सरकार होने के बावजूद अपने विधान सभा में विकास कार्य नहीं करवा पा रहे हैं। भोपाल दौरे पर आए पार्टी सुप्रीमों अमित शाह से फरियाद करने के बाद भी उसकी समस्या हल नहीं हो सकी हैं।

हम बात कर रहे हैं बीजेपी के वरिष्ठ नेता बाबूलाल गौर की। गौर की समस्या हैं कि उनके विधान सभा क्षेत्र गोविंदपुरा का कुछ एक बड़ा हिस्सा भेल कारखाने के कार्यक्षेत्र में आता हैं और इस इलाके में बिना भेल प्रशासन की अनुमति विकास कार्य नहीं किया जा सकता और ये अनुमति गौर को नहीं मिल रही हैं।

अपनी इस समस्या से बाबूलाल गौर ने अगस्त माह में भोपाल दौरे पर आए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को भी अवगत कराया था। अपने वोट बैंक और राजनीति पर असर पड़ने की बात कहते हुए यहां तक कहा था कि लोग कहेंगे कि आपकी सरकार विकास नहीं कर पाई, लेकिन गौर की समस्या का हल अभी तक नहीं निकल सका हैं।

गौर के मुताबिक उनके विधान सभा क्षेत्र के व्यापारी भी परेशान हैं। व्यापारियों से भेल प्रशासन मनमाना किराया वसूल कर रहा हैं। पार्टी सुप्रीमों के रवैये से निराश गौर अब दिल्ली जाकर एक बार फिर पार्टी हाईकमान से फरियाद करने का मन बना रहे हैं।