Loading...
अभी-अभी:

गरबा खेलते-खेलते गिरने से हुई छात्र की मौत

image

Sep 25, 2017

बुरहानपुर : मैक्रो विजन एकेडेमी में एक छात्र की मौत हो गई। घटना रविवार रात 9 बजे की हैं। जानकारी के मुताबिक नरसिंहपुर का रहने वाला 14 वर्षीय अविरल जैन मैक्रो विजन एकेडेमी के हॉस्टल में रहकर कक्षा 9 वीं की पढ़ाई कर रहा था।

स्कूल परिसर में गरबे की प्रैक्टिस कराई जा रही थी कि गरबा खेलते-खेलते अविरल गिर पड़ा। जिसको स्कूल की एम्बुलेंस से निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद छात्र के शव को पोस्मार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजवाया गया।

छात्र अविरल की मौत ने एक बार फिर निजी स्कूलों के प्रबंधन पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। देश के विभिन्न निजी शिक्षण संस्थानों में जिस तरह के मामले सामने आ रहे हैं, उससे अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर भय उत्पन्न होने लगा हैं।

बताया जाता हैं कि अविरल के मौत के 3 घण्टे पूर्व ही उसके पिता विवेक जैन और उसके दादा अविरल को स्कूल में छोड़कर नरसिंगपुर के लिए निकले थे। रविवार का दिन होने के कारण परिजन बुरहानपुर आकर अविरल से मिले और उसे अपने साथ स्कूल कैम्पस से बाहर घूमाने लेकर गए थे।

उस समय तक अविरल एकदम ठीक और प्रसन्न था। फिर अचानक गिरकर छात्र की मौत ने स्कूल प्रबंधन पर भी कई सवालिया निशान लगा दिए हैं। दूसरी ओर घटना प्रदेश की टॉप स्कूल में से एक मैक्रो विजन एकेडेमी में होने से मामला अपने आप में हाईप्रोफाइल हो गया हैं। जिसको लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाओं का दौर शुरू हो चुका हैं।

फिलहाल स्कूल प्रबंधन ने अविरल के मौत की जानकारी उसके परिजनों को दे दी हैं। दूसरी ओर लालबाग थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी हैं। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा होगा।