ग्वालियर में बरपा ठंड का कहर

ग्वालियर में बरपा ठंड का कहर

ग्वालियर। ग्वालियर मैं कड़ाके की ठंड से पारा भी लुढ़कने लगा है। बीती रात को प्रदेश में ग्वालियर सबसे ज्यादा ठंडा रहने वाला शहर रहा। इस बार का तापमान इस सीजन में सबसे तेजी से गिरते हुए 1.9 डिग्री तक लुढक गया। जिसके चलते लोगों को घरों में ही कैद होने पर मजबूर होना पड़ा, तो वही इस कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए लोगों ने आग जलाकर बचने का प्रयास किया। मौसम विभाग के अनुसार देश के उत्तरी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी से आने वाली हवाओं के साथ नमी से शहर में ठंड बढ़ी है। जिसका सीधा असर लोगों पर हो रहा है।

सबसे ज्यादा परेशानी छोटे स्कूली बच्चों को आ रही है, जिसको देखते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूलों का समय सुबह 10 बजे का रखने के लिए कहा है लेकिन कुछ निजी स्कूलों ने 5 और 6 जनवरी यानि शानिवार तक पांचवी तक की क्लास के बच्चों के लिए छुट्टी घोषित कर दी है। जिससे बच्चों को रविवार तक स्कूल नहीं जाना पड़ेगा।

वही कोहरे के चलते कई ट्रेनें प्रभावित हुई है जिसके चलते ट्रेने कई घंटे देरी से ग्वालियर पहुंच रही हैं,जिससे यात्रियों को भी खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैै। वहीं नगर निगम की ओर से भी मुख्य चौराहों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की गई है, जिससे लोग सर्दी से बच सके।


Share
Bulletin