Loading...
अभी-अभी:

चीन को एक दिव्यांग का मुंहतोड़ जवाब

image

Jul 19, 2017

खरगोन : एक दिव्यांग ने चीन को मुंहतोड़ जवाब देने की पहल की हैं। सोशल मीडिया पर भी देश भर में इस पहल को सराहा जा रहा हैं।

स्थानीय देवी अहिल्या ट्रस्ट के चैयरमेन और सामाजिक कार्यकर्ता 58 वर्षीय महेश सोनी ने तीन माह पहले ओएलएक्स पर चाईना द्वारा निर्मित एटीवी चार पहिया बाइक का विज्ञापन देख उसे कैश ऑन डिलेवरी की शर्त पर बुक कराया था। हाल ही में चीनी कंपनी ने ये बाइक एजेंट के माध्यम से सूरत बंदरगाह पहुंचाई थी। बाइक की डिलिवरी लेने के दौरान सोनी ने कंपनी एजेंट को यह कहकर बाइक लेने से इंकार कर दिया कि अब किसी भी चीनी सामान पर विश्वास नहीं रहा। यहां तक कि उन्होंने कंपनी की बिल्टी पर ही लिखकर चायना के सामान का ही बहिष्कार कर देश के हीत में निर्णय ले डाला और एजेंट के माध्यम से चीनी कंपनी को संदेश देकर सबक सिखाया।

सामाजिक कार्यकर्ता सोनी का कहना हैं कि करीब 6 माह पूर्व सोशल मीडिया पर उन्होंने अमेरिकन लोगों द्वारा चाईना की ऐसी ही बाइकों को एक बड़े से खड्डे में जमीदोज करते वीडियो देखा था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से चीनी-हिंदी भाई-भाई कहकर चीन ने हिंदुस्तान को धोखा दिया। वहीं वर्तमान में भारतीय सीमा पर अपनी नापाक हरकतों को अंजाम दे रहा हैं। इसी को लेकर एक भारतीय होने के नाते चीन को सबक सिखाने का खयाल आया। ओएलएक्स पर विज्ञापन देख 72 हजार रुपए मूल्य की एटीवी चार पहिया बाइक बुक कराई और फिर उसे खरीदने से इंकार कर दिया। दिव्यांग का मानना हैं कि हम भारतीय सीमा पर जाकर चीनियों से दो-दो हाथ तो नहीं कर सकते, लेकिन उसके उत्पादों का बहिष्कार कर उसे मुंहतोड़ जवाब देकर उसकी कमर तोड़ सकते हैं। उनकी इस पहल को सोशल मीडिया पर खासा सराहा जा रहा हैं।