Loading...
अभी-अभी:

चोरी के रुपए से लग्जरी जीवन, बंगले और करोड़ों की जमीन

image

Jul 30, 2017

इंदौर : क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया हैं जो नेशनल हाईवे के ढाबे पर रुकने वाली यात्री बसों को निशाना बनाते थे। इनके शिकार खास तौर पर व्यापारी रहते थे। फिलहाल इस गिरोह का सरगना पुलिस के हत्थे चढ़ गया हैं। चुराए हुए रुपए से ये लग्जरी जीवन जीते थे। पुलिस ने आरोपी मौला खान के पास से 20 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद की हैं।

आरोपी मौला खान अपना खुद का एक ऐसा गिरोह संचालित करता हैं, जो नेशनल हाईवे के ढाबों पर रुकने वाली बसों को अपना निशाना बनाता था। जिस समय बस में सवार यात्री खाना खाने में मशगूल रहते थे, ये गिरोह उसी समय मौका देखकर बस की डिक्की को धारदार हथियार से काट कर या फिर शातिराना अन्दाज अपनाकर बस के अंदर मौजूद सामान पर हाथ साफ कर दिया करता था। इस गिरोह के निशाने पर सबसे ज्यादा वो व्यापारी रहते थे, जो अपने आर्थिक लेन-देन के सिलसिले में बस से सफर करते हैं।

पिछले दिनों इंदौर पुलिस को यात्री बसों में इसी तरह की दो वारदातों की शिकायत मिली थी। जो व्यापारियों के साथ ही हुई थी। शिकायत के बाद सूक्ष्मता से की गई जांच में पुलिस को कुछ सीसीटीवी फूटेज हाथ लगे थे। जिसके आधार पर गिरोह के सरगना मौला खान को गिरफ्तार किया। फिलहाल मौला के अन्य साथी फरार हैं, लेकिन जांच के दौरान पुलिस उस समय हैरान रह गई, जब ये पता चला कि गिरोह के सभी सदस्य चोरी के रुपए से आलीशान जीवन जी रहे हैं। सभी के अपने बंगले और करोड़ों की जमीन हैं। पुलिस ने आरोपी मौला खान के पास से 20 लाख से ज्यादा की नगदी बरामद की हैं।

पुलिस को उम्मीद हैं इस गिरोह का नेटवर्क राष्ट्रीय स्तर का हैं। इसलिए इंदौर क्राइम ब्रांच की टीम अलग-अलग राज्यों की पुलिस से भी सम्पर्क कर रही हैं। फिलहाल पुलिस के निशाने पर इस गिरोह के फरार सदस्य बाबू, आलम, अशरफ और मासूम हैं। जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही हैं।