Loading...
अभी-अभी:

झाड़ियों में मिली नवजात बच्ची, चींटियों ने नोचा

image

Oct 20, 2017

धार : अगले जन्म मोहे बिटिया न कीजो, शायद यही कह रही होगी दुधमुंही बच्ची, जिसे बदनावर थाना क्षेत्र के प्रतापपुरा गांव के पास झाड़ियों में फेंक दिया गया। पुलिस ने बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है।

एक तरफ जहां केंद्र और राज्य सरकार बेटियों को आगे बढ़ाने के लिए तमाम नई योजनाओं को लागू करने के लिए सख्ती बरत रहे है, वहीं दूसरी ओर इसके विपरीत एक मां ने एक नवजात बच्ची को  झाड़ियों में फेक दिया।

यह तो भगवान का शुक्र था कि किसी आवारा या जंगली जानवर ने इस मासूम को अपना शिकार नहीं बनाया। बच्ची झाड़ियों में पड़ी थी तभी वहां से गुजर रहे एक युवक ने रोने की आवाज सुनी। जिस पर पास जाकर देखा तो बच्ची पड़ी मिली। युवक ने इसकी सूचना तत्काल 108 व पुलिस को दी।

108 ने बच्ची को लाकर तत्काल सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची को झाड़ियों में चींटियों ने पूरा नोज डाला। बच्ची के गले में रस्सी का फंदा भी पड़ा हुआ था। अस्पताल में डॉक्टरों ने तत्काल इलाज शुरू कर दिया।

2 किलो वजन की है बच्ची 

बच्ची का वजन 2 किलो है। डॉक्टरों के अनुसार बच्ची 2 दिन की बताई जा रही है। बच्ची के माता पिता कौन है। इसकी तलाश में पुलिस जुट गई है। किन्तु इस घटना ने एक बार फिर सरकार की बेटी बचाओ योजना पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है।