Loading...
अभी-अभी:

तिरपाल पर हो रहा नवजातों का जन्म, नहीं मिल रहे बिस्तर

image

Oct 23, 2017

विदिशा : सिरोंज के राजीव गांधी चिकित्सालय में डिलीवरी कराने के लिए आई हुई महिलाओं को पलंग नहीं मिल रहे हैं। महिलाओं को अपने साथ लाए गए तिरपाल ऊपर ही गंदगी के बीच अपने नवजात बच्चों के साथ लिटाया गया है।

मौके पर कोई भी जिम्मेदार डॉक्टर अस्पताल में मौजूद नहीं है। वहीं कई महिलाओं ने और उनके साथ आई अटेंडर ने रिश्वत लिए जाने की शिकायत भी की है। मौके पर मौजूद एक महिला की अटेंडर अनु ने बताया कि कल शाम से कुछ महिलाओं को डिलीवरी के लिए यहां पर लाया गया है, परंतु अभी तक अस्पताल प्रबंधन द्वारा उनको बेड के गद्दे उपलब्ध नहीं कराए गए हैं।

जिस कारण गर्भवती महिलाओं को अपने साथ लाए गए बोरी से बने हुए तिरपाल पर ही वार्ड में जमीन पर लेटने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। जहां पर नवजात बच्चे भी लेटे हुए हैं और संक्रमण का खतरा भी बच्चों को बना हुआ है। अस्पताल के जिम्मेदार डॉक्टर इस ओर कोई ध्यान नहीं देते हैं।

मौके से सिरोंज तहसीलदार को भी फोन लगाया गया, परंतु उनके द्वारा किसी मरीज  का फोन रिसीव नहीं किया गया। रिकॉर्ड के अनुसार सिरोंज का शासकीय राजीव गांधी चिकित्सालय 100 बिस्तर अस्पताल है, परंतु यहां पर देखने में यह लगता है कि किसी झोला छाप डॉक्टर के पास मरीज अपना इलाज कराने के लिए आए हुए हैं।