दोस्त ने महज 30 रुपये के लिए कर दी दोस्त की हत्या

दोस्त ने महज 30 रुपये के लिए कर दी दोस्त की हत्या

नीमच : एक देशी शराब का क्वार्टर जिसकी कीमत लगभग 60 रुपये हैं कि आधे पैसे देने के बात पर दो दोस्तों में इतना विवाद हुआ कि एक दोस्त ने पत्थर से कुचलकर दूसरे दोस्त की जान ले ली। सुनने में बड़ा ही अजीब लगता है कि क्या आज के हालात में केवल 30 रुपये की शराब के लिए कोई व्यक्ति किसी की जान ले सकता है, लेकिन यह सच है। यह वाक्या नीमच सिटी थाना अंतर्गत आने वाले रावणरुडी हिंगोरिया ग्राम के कच्चे रास्ते पर हुआ है।

मामले में जिला पुलिस अधीक्षक तुषार कांति विद्यार्थी ने बताया कि बीते 18 अक्टूबर की शाम को नीमच सिटी के रावणरुडी हिंगोरिया ग्राम के कच्चे रास्ते पर एक शव बरामद हुआ था। जिसकी पहचान राजेंद्र पिता लक्ष्मीनारायण सोलंकी के रूप में हुई।

लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि आखरी बार राजेंद्र को फिरोज के साथ देखा गया था। मामले में जब पुलिस ने जांच की, तो चौंकाने वाला तथ्य सामने आया। राजेंद्र सिंह की हत्या के आरोप में उसी के साथ काम करने वाले एक आरोपी फिरोज पिता लियाकत खान को गिरफ्तार किया। जिसने खुलासा करते हुए पुलिस को बताया कि दोनों मकान के आरसीसी निर्माण का कार्य करते थे।

18 अक्टूबर की दोपहर में दोनों नीमच बस स्टैंड में मिले और राजेंद्र के ससुराल जाने के लिए रवाना हुए। रास्ते में दोनों ने शराब पीना तय किया, साथ ही तय किया कि शराब का जो भी पैसा बनेगा दोनों आधा-आधा बांट लेंगे। शराब की दुकान से पहले राजेंद्र एक देशी शराब का क्वार्टर जिसका मूल्य लगभग 60 रुपये होता है लेकर आ गया।

शराब पीते समय आधे-आधे पैसे यानी 30 रुपये के लिए दोनों दोस्तों में बहस होने लगी। जिस पर राजेंद्र ने फिरोज को एक थप्पड़ मार दिया। यह बात फिरोज को नागवार गुजरी और उसने राजेंद्र को एक थप्पड़ मार दिया, राजेंद्र नीचे गिर गया।

उसी समय फिरोज ने पास में रखा हुआ पत्थर उठाकर राजेंद्र के सिर पर दे मारा, जिससे राजेंद्र के सिर में गहरी चोट आई और घटनास्थल पर ही उसकी मृत्यु हो गई। हत्या के बाद फिरोज ने रास्ते में भरे हुए एक गड्ढे में पानी से हाथ मुंह धोएं और फरार हो गया।

हत्या की इस मिस्ट्री को सुलझाने में थाना प्रभारी दीपक खत्री सहित नीमच सिटी पुलिस टीम सीके सिंह परिहार, गोपाल सोनी, मोहम्मद शाकिर, प्रदीप चौधरी और दिलीप जाट सहित साइबर सेल के प्रशांत जयंत की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

 


Share
Bulletin