Loading...
अभी-अभी:

नवविवाहिता को ससुराल पक्ष ने पानी में जहर मिलाकर पिलाया, मामला दर्ज

image

Nov 2, 2017

इंदौर : अपनी भौतिक इच्छा की पूर्ति के लिए लोग घर की लक्ष्मी को प्रताड़ित करने से भी नहीं चुक रहें है। इंदौर में दहेज की खातिर पूजा नामक महिला को जहर खिलाकर कर मारने का प्रयास किये जाने का मामला सामने आया है।

पूजा के परिजनों का आरोप है की शादी के वक्त दिए गए दहेज के अलावा ससुराल पक्ष कार लेने के लिए पूजा से 5 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। पूजा के मना किये जाने पर ससुराल पक्ष के लोगों ने पूजा के साथ मारपीट कर जहर देकर घर से बहार निकाल दिया। फिलहाल पूजा एमवाय हॉस्पिटल में जिन्दगी और मौत से जूझ रही है।   

दहेज के लिए महिलाओं को प्रताड़ित किया जाना कोई नई बात नहीं है। पूजा और उसके परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज का आरोप लगाया है। पूजा की शादी को कुछ ही वर्ष हुए है और दो साल से ससुराल वालों ने समय-समय पर अपनी मांगे रखते गए। पूजा के पिता नहीं है, वो अपने मामा के साथ इंदौर में ही रहती थी।

सभी परिवार जन और मामा ने मिलकर पूजा की शादी बड़े धूमधाम से इंदौर के एलआईजी कॉलोनी में कराई थी। यह सोच कर की अकेली लड़की की जिंदगी अब संवर जाएगी, पर ससुराल वाले दहेज के लोभी निकले। वे पूजा से हमेशा से ही घर से कुछ न कुछ रुपए लाने के लिए कहते रहे।

इस बार मांग थी कार की। जिसके लिए पूजा को 5 लाख रुपए लाने के लिए कहा, पर पूजा ने कहा कि वो इतने रुपए कहां से लेकर आयेगी। इस बात पर ससुर, सास और पति ने मिलकर पाइप से पीटा। देवर ने कपड़े फाड़ दिए और गलत हरकते की। पूजा के गिड़गिड़ाने पर भी किसी ने एक न सुनी। पति ने पूजा को पानी में जहर मिलाकर पिला दिया और घर से बहार निकाल दिया।

2 महीने बाद पूजा बिना किसी को बताये अपने ससुराल वापस गई थी, ताकि वो उसे रख ले। ससुराल पक्ष 2 साल से लागातार कार और 5 लाख रुपए की मांग कर रहा थे, जिसके लिए पूजा को समय-समय पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था। थाने से सूचना मिलने पर परिजन एमवाय हॉस्पिटल पहुंचे।