Loading...
अभी-अभी:

नहीं मिला स्ट्रेचर, तो बुर्जुग को चादर में उठाकर ले गए इलाज कराने

image

Nov 29, 2017

ग्वालियर : जयारोग्य अस्पताल समूह में एक बार फिर से अस्पताल का अमानवीय चेहरा सामने आया है। जहां पर उत्तरप्रदेश के ललितपुर से आये एक बुर्जुग को जांच करवाने ले जाने के लिये स्ट्रेचर नहीं मिल सका।

जिसके बाद मजबूरी में मरीज के परिजन उसे चादर में उठाकर ही जांच कराने ले गये। यह हालात उस समय बने, जब संचालक चिकित्सा शिक्षा डॉ उल्का श्रीवास्तव मैरोपेनम घोटाले की जांच करने जेएएच में ही मौजूद थी।

ललितपुर के जाखलौन गांव में रहने वाले रणधीर सिंह के दोनों पैरों ने काम करना बंद कर दिया है। जिसके बाद उन्हें जेएएच के न्यूरोलॉजी में इलाज के लिए लाया गया। यहां उससे कलर डॉप्लर की जांच कराने कहा, लेकिन मरीज को रेडियोलॉजी ले जाने के लिए जब उसे स्ट्रेचर नहीं मिला, तो रणधीर सिंह की पत्नी व अन्य परिजनों ने उसे चादर में लिटाया और उठाकर न्यूरोलॉजी से रेडियोलॉजी लेकर आए।

यहां डॉक्टरों ने पहले तो यह कहकर वापस कर दिया कि जांच में टाइम लगता है, कल आना, लेकिन जब सीनियर डॉक्टरों से लोगों ने कहा, तो उन्होंने वृद्ध का कलर डॉप्लर करवा दिया। इसके बाद फिर चादर में ही उन्हें लेकर वापस न्यूरोलॉजी पहुंचे।

रणधीर सिंह की कमर से नीचे के हिस्से ने अचानक काम करना बंद कर दिया है। पहले ललितपुर में उन्हें दिखाया गया। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें ग्वालियर ले जाने की सलाह दी। जिसके बाद रणधीर सिंह को उसके परिजन इलाज के लिए जेएएच के न्यूरोलॉजी विभाग लेकर आए।