Loading...
अभी-अभी:

पति के साथ हुए अन्याय के खिलाफ एसआई का परिवार बैठा धरने पर

image

Sep 18, 2017

सागर : 10वीं बटालियन में पदस्थ एसआई रघुनन्दन उर्मरलिया का परिवार अपने पिता और पति  के साथ हुए अन्याय के खिलाफ जिले के पीली कोठी के सामने धरने पर बैठ गया।

पिछले 19 माह से न्याय की आस लगाए हुए उर्मरलिया परिवार अपने ही सीनियर अधिकारियों के षड्यंत्र से परेशान हैं। एक छोटे विवाद के कारण और 10वीं बटालियन के सीनियर अधिकारियों का तुलगी फरमान के कारण एसआई रघुनंदन उर्मरलिया जहां अपने जीवन और मौत के बीच जद्दोजहद में लगे हैं।

वहीं इस परिवार को न्याय के लिए 10 माह के अधिक समय हो गया हैं, पर आज तक इस परिवार को न्याय नहीं मिला। तब मजबूरी में इस परिवार को धरने पर बैठना पड़ा। पिछले शुक्रवार को 10 वीं बटालियन के आईजी रामपाल प्रजापति भी आए हुए थे।

तब भी इस परिवार ने उनसे मिलने की कोशिश की थी, पर मिलने के इंतजार में एसआई रघुनन्दन की पत्नी बेहोश होकर गिर पड़ी थी। इतना सब हो जाने के बाद आईजी साहब बाहर तक नहीं निकले। अपने सीनियर अधिकारियों  की तरफ से कोई सन्तोष जनक आश्वासन ना मिलने के कारण एसआई रघुनन्दन का परिवार आज से अनिश्चित धरने पर बैठा गया हैं।

एसआई उर्मरलिया एक हार्ट पेशेंट हैं और उनका इलाज नागपुर में चल रहा था,  लेकिन एक मामूली  विवाद के चलते  इन का ट्रांसफर  दतिया कर दिया गया। इस विवाद की जांच में  10 वीं बटालियन में निर्दोष साबित करने के बावजूद बिना किसी कारण के इनका ट्रांसफर  दूसरी जगह पर कर दिया गया।

आज तक एसआई उर्मरलिया  जबलपुर के हॉस्पिटल में इलाज करवा रहे हैं।  इसी लड़ाई को लेकर उर्मरलिया परिवार आज से धरने पर बैठा गया ।