Loading...
अभी-अभी:

पत्नी की लाश कार में लेकर घंटों घूमता रहा पति, जहर खाकर पहुंचा थाने

image

Oct 31, 2017

इंदौर : पति-पत्नी का रिश्ता बड़ा पवित्र माना जाता हैं, लेकिन इस रिश्ते में कभी-कभी विवाद इस कदर बढ़ जातें हैं कि यह रिश्ता जानलेवा बन जाता हैं। ऐसा ही मामला इंदौर में सामने आया है। यहां अलग-अलग रहने के बावजूद पति ने पत्नी की गला घोंटकर हत्या कर दी, क्योंकि पत्नी गांजा बेचने का अवैध कारोबार कर रही थी। शव को ठिकाने लगाने के लिए पहले तो पति घंटों तक लाश कार में लेकर घूमता रहा, फिर देर रात खुद जहर खाकर थाने पहुंच गया।

धामनोद की रहने वाली लाडकुंवर से इंदौर के गांधीनगर इलाके के रहने वाले पप्पू की शादी 15 साल पहले हुई थी। दोनों के दो बच्चे भी हैं, लेकिन तकरीबन 8 महीने पहले लाडकुंवर अपने दोनों बच्चो को लेकर अपने मायके चली गयी।

यहां आने के बाद उसने पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी भी लगा दी। दोनों के अलगाव का केस चल ही रहा था कि पप्पू को जानकारी मिली कि लाडकुंवर अवैध काम कर रही हैं। वह अपने मायके में गांजा बेचने का काम कर रही हैं।

जानकारी लगने के बाद पहले तो पप्पू ने उससे फोन पर बात की, लेकिन सही से बात नहीं होने पर वह अपने दोस्तों के साथ उससे मिलने पहुंचा। यहां पत्नी से मिलने के बाद उसने दोस्तों को रवाना कर दिया।

दोस्तों के जाने के बाद पप्पू बात करने के लिए लाडकुंवर को अपने साथ कार में बैठाकर बात करने के लिए निकला। गांजा बेचने से माना करने पर लाडकुंवर ने पप्पू की बात का विरोध कर दिया और दोनों के अलग रहने की बात कही। इसी को लेकर विवाद इस कदर बढ़ा कि मानपुर के नजदीक पप्पू ने सोमवार दोपहर 4 बजे कार रोककर लाडकुंवर को नीचे उतरा।

पहले तो उसके साथ मारपीट की। इसके बाद उसने लाडकुंवर का गला दबाकर उसे मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद वह उसके शव को कार की पिछली सीट पर डाला और देर रात तक उसे लेकर घूमता रहा। इस दौरान उसने जहरीली वस्तु समझकर कुछ गोलियां खाईं और इंदौर के गांधीनगर थाने पहुंच गया।

यहां उसने थाने में जाकर खुद पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि उसने पत्नी की हत्या कर दी और उसका शव कार में पड़ा हैं। सूचना पर हरकत में आई पुलिस ने शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा और पप्पू को हिरासत में लिया। उसके द्वारा सेवन की गई गोलियों की जांच करने पर पुलिस ने पाया कि दवा जहरीली नहीं हैं।

पप्पू अपनी पत्नी लाडकुंवर को अपने साथ रखना चाहता था, लेकिन वह उसके साथ नहीं रहना चाहती थी। इस वजह से वह अपने बच्चों को लेकर चली गयी थी। इसके बावजूद वह नहीं चाहता था कि उसकी पत्नी अवैध काम करे, लेकिन वह मानने को तैयार नहीं थी। इसी बात का यह विवाद इस कदर बढ़ा कि पति ने पत्नी की जान ले ली।