Loading...
अभी-अभी:

प्रशासन को मृत मानते हुए अन्ना हजारे ने कराया मुंडन, वीडियो वायरल

image

Jul 12, 2017

बुरहानपुर : अन्ना हज़ारे के रूप में अपनी पहचान बना चुका युवक भूषण पाठक को पकड़ने के लिए प्रशासन को शहर के चौराहों से लेकर कलेक्टर भवन तक भारी पुलिस बल का बंदोबस्त करना पड़ा। दरअसल युवक भूषण पाठक ने बिरोदा पंचायत के सरपंच, पूर्व सरपंच और सचिव पर लाखों रुपये के भ्रष्टाचार की शिकायत जिला प्रशासन को की थी। लेकिन लंबे समय से जांच के नाम पर कुछ नहीं होने से युवक भूषण पाठक द्वारा हाईकोर्ट जबलपुर का दरवाजा खटखटाया था। जहां से सरपंच और सचिव के विरुद्ध मामला दर्ज करने का आदेश जारी हुआ था। जिस पर थाना लालबाग के द्वारा 2 प्रकरण पंजीबद्ध कर के जांच की जा रही हैं।

वही भूषण पाठक का आरोप था कि प्रशासन जानबूच कर जांच के नाम पर आरोपियों को बचा रहा हैं। कार्रवाई नहीं होने से आहत भूषण पाठक ने 15 दिन पूर्व जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर भ्रष्टाचारियों पर कार्यवाही नहीं होती हैं, तो वो प्रशासन को मृत मानते हुए कलेक्टर भवन में 12 जुलाई को मुंडन करवा लेगा। जो प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया था।

चुनौती को रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल का बंदोबस्त किया गया था। लेकिन उसके बावजूद भ्रष्टाचार की जंग लड़ रहे शहर के अन्ना हजारे ने हार नहीं मानी और विरोध जताते हुए अज्ञात वास में मुंडन कर अपना वीडियो सोशल मिडिया पर वायरल कर दिया। वही इस मामले में सीएसपी का कहना था कि इन लोगों ने आंदोलन नहीं करने का आवेदन दे दिया था। युवक पर अजाक थाना में मामला दर्ज हैं। इस लिए उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस का बन्दोबस्त किया गया था