Loading...
अभी-अभी:

बड़ी चोरियों का खुलासा, 5 आरोपियों से 8 लाख की ज्वेलरी के जप्त

image

Oct 14, 2017

अनूपपुर : जिले के कोतमा में पिछले दिनों हुई 4 बड़ी चोरियों का खुलासा हुआ हैं। पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर करीब 8 लाख रुपए के गहने जप्त किए हैं। सबसे बड़ी चोरी लहसुयी कैम्प में नरेंद्र पाण्डेय के घर पर हुई थी। यहां से लाखों रुपए के गहने और नगदी लेकर चोर फरार थे।

चारों चोरियां जनवरी, अप्रैल और सितम्बर महीने में की गई थी। पुलिस अधीक्षक सुनील जैन ने मीडिया को बताया कि चोरों के पास 260 ग्राम सोने और 676 ग्राम चांदी के गहने जप्त किए गए हैं। इनका बाजार मूल्य 8 लाख रुपए से अधिक हैं। राजा बसोर, बिट्टू भरिया, कैलाश बसोर और राजा उर्फ सैफ अली चोरी किया करते थे और सारा माल राजा बसोर के पिता संतोष बसोर को देते थे।

संतोष इसे वीरेंद्र सोनी को बेच देता था। वीरेंद्र सोनी की ज्वेलर्स की दुकान हैं और वह खुद को शिवसेना का जिला अध्यक्ष बता रहा हैं। फिलहाल 2 बड़ी चोरियों का सामान जप्त हुआ हैं। 2 चोरियों का सामान जप्त करना शेष हैं।

कोतमा  कॉलरी क्षेत्र हैं, जहां चोरी की घटनाओं में इन दिनों काफी इजाफा हुआ हैं। जिससे  जिले में चोरी, लूट जैसी घटना को अंजाम देकर बदमाश जिले की पुलिस के नाक में दम कर रखे थे। पुलिस अंधेरे में तीर चलाती रही, लेकिन जैसे-तैसे कोतमा पुलिस को कुछ हद तक सफलता मिल पाई हैं, लेकिन सराफा बाजार के व्यापारियों के द्वारा चोरी के समान को खरीदना, बेचना अपराध हैं।

इस संगीन अपराध को क्षेत्र के छोट भैया व्यापारियों ने बढ़ावा दे रखे थे। सोना चांदी लुटे जाते और कम दर पर खरीदकर महंगे जेवर बनाकर पुनः बाजार में बेच दिया जाता हैं। इस अपराध में कोतमा के अन्य और व्यापारी भी शामिल हैं।

जिनका नाम आना पुलिस के अनुसार बाकी हैं। पुलिसिया जांच जारी हैं। जिनके भी नाम आते जायेंगे जांच में उन्हें पुलिस उनकी असली जगह भेजती जाएगी  और अपराधियों का सही ठिकाना हवालात हैं।

पांच आरोपियों में एक पुलिस के द्वारा बताए गए आरोपी अपने आप को निर्दोष बता रहा हैं। पुलिस उसे जबरन चोरी के केस में फंसा रही हैं, जैसा कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बन चुका हैं। इस चोरी की घटना में पुलिस कई और बड़े-बड़े रसूखदार व्यापारियों को बचा रही हैं, सिर्फ छोटभैया व्यापारियों को जेल भेज रही हैं।

कौन सच कह रहा, कौन झूठ कौन, किसे झूठे केस में फंसाया जा रहा हैं, कौन किसे बचा रहा, इसका पता समय आने पर ही  चल सकेगा।