Loading...
अभी-अभी:

बड़े स्टाम्प घोटाले की जांच में जुटा पंजीयन कार्यालय, स्टाम्प वेंडरों पर भी नजर 

image

Jul 20, 2017

ग्वालियर : एबी रोड शॉपिंग काम्प्लेक्स के रजिस्ट्रार कार्यालय में उजागर हुए बड़े स्टाम्प घोटाले में दो सर्विस प्रोवाइडरों की भूमिका संदिग्ध नजर आई हैं। इन पर कभी भी कर्रवाई की गाज गिर सकती हैं। साथ ही इनका लायसेंस भी निरस्त किया जा सकता हैं। 

हाल ही में ग्वालियर से एबी रोड शॉपिंग कॉम्प्लेक्स रजिस्ट्रार कार्यालय के रजिस्ट्रार बने रूपनारायण शर्मा ने पदभार ग्रहण करने के बाद से ही विभागीय स्तर पर कामकाज की समीक्षा शुरू की हैं। इस दौरान उन्हें करीब 45 ऐसी रजिस्ट्रियां संदिग्ध नजर आई, जहां प्रारंभिक तौर पर ही बड़ी स्टाम्प चोरी होने की संभावना हैं। कमर्शियल को आवसीय स्थान बताकर रजिस्ट्रियां की गई। इतना ही नहीं तीन-चार मंजिल बिल्डिंग को भी मकान बताकर इनकी रजिस्ट्री कर दी गई हैं।

विभाग का मानना हैं कि इन रजिस्ट्रियों में लाखों रुपए की स्टाम्प चोरी हुई हैं। इनमें रजिस्ट्रार कार्यालय के सब रजिस्ट्रिरों के साथ-साथ सर्विस प्रोवाइडरों की भूमिका भी संदिग्ध मानी जा रही हैं। विभागीय सूत्रों के अनुसार अभी इस स्टाम्प चोरी के मामले की जांच जारी हैं। जिसमें प्रारंभिक तौर पर दो सर्विस प्रोवाइडरों की भूमिका को संदिग्ध माना गया हैं। एक दो दिनों में इन सर्विस प्रोवाइडरों पर गाज गिर सकती हैं और इनका लायसेंस भी निरस्त हो सकता हैं।