Loading...
अभी-अभी:

मंदिर घुमाने के बहाने नाबालिग छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म

image

Sep 10, 2017

धार : सरदारपुर के कन्या छात्रावास में रहने वाली कक्षा 9 वीं कि एक नाबालिग छात्रा के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया हैं। छात्रा शनिवार को सुबह 11 बजे शासकीय कन्या विद्यालय में उपस्थित थी, जिसे एक नाबालिग लड़के ने मोबाइल पर कॉल करके राजगढ़ के पुराना बस स्टैण्ड पर मंदिर घूमने जाने के बहाने बुलाया।

विद्यालय प्रबंधन कि लापरवाही के चलते नाबालिग छात्रा दोपहर 12 बजे राजगढ़ में लड़के के बुलाये स्थान पुराना बस स्टैण्ड पहुंच गई। जहां से छात्रा को चारों आरोपियों ने अपनी बाइक पर बैठाकर सोनगढ़-भानगढ़ रोड़ पर एक खेत पर ले गये और छात्रा के साथ दुष्कर्म किया। 

मामले का खुलासा तब हुआ जब छात्रा आकर अपनी ताई को अपनी आप बीती सुनाई। पीड़िता कि ताई ने पुलिस थाना सरदारपुर में पूरे घटनाक्रम कि जानकारी दी। जहां थाना प्रभारी कैलाश बारिया, एसआई दिनेश पटेल, आरक्षक पूजा ने मामले कि जांच कर आईपीसी कि धारा 363, 366, 376 (डी), 376 (2)(I) तथा बालकों का लैंगिक अपराधों से संरक्षण अधिनियम 2012 कि धारा 3/4, 5/6 के अंतर्गत प्रकरण पंजीबद्ध किया।

गौरतलब हैं कि इसके पूर्व में भी सरदारपुर के शासकीय विद्यालयों की लापरवाही सामने आती रही हैं, किन्तु जिला प्रशासन का इस ओर कोई ध्यान नहीं हैं। प्रशासनिक अधिकारी इस ओर पूर्व में कोई ठोस कदम उठा लेते, तो शायद आज एक नाबालिग छात्रा कि असमत लूटने से बच जाती। आए दिन इसी शासकीय कन्या विद्यालय के इर्द गीर्द कई मजनुओं के झुंड घूमते फिरते नजर आते हैं।

पूरे घटनाक्रम में आश्चर्य कि बात यह रही कि छात्रा दोपहर 12 बजे से विद्यालय से लापता रही, लेकिन विद्यालय के जिम्मेदार शिक्षकों को इसकी जानकारी भी नहीं रही, बल्कि विद्यालय के शिक्षकों को भी तब पता चला जब छात्रा कि ताई ने विद्यालय पहुंचकर पूरे घटनाक्रम में विद्यालय प्रबंधन को संदेहास्पद बतलाया।