Loading...
अभी-अभी:

महाकाल के दर पर पहुंचे पहलवान, कहा - लेने आया हूं आशीर्वाद ..

image

Nov 19, 2017

उज्जैन :  पहलवान सुशील कुमार शनिवार रात महाकाल मंदिर पहुंचकर भगवान महाकाल का आशीर्वाद लिया। उनके साथ उनके कई प्रशंसक और खेल प्रेमी मौजूद रहे। इस मौके पर सुशील कुमार ने कहा कि भगवान महाकाल से आशीर्वाद लेने आया हूं कि आगामी प्रतियोगिताओं में भी देश का नाम ऊंचा कर सकूं। इंदौर में आयोजित नेशनल रेसलिंग चैंपियनशिप में फाइनल मुकाबला खेले बगैर गोल्ड मैडल जीते इंटरनेशनल रेसलर से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये रिंग छोड़ने वाले पहलवान और उनके गुरु का सिरदर्द है।

वैसे पुराना रिकॉर्ड देखा जाए तो उन्हें पहले भी कई बार वॉकओवर मिले हैं। महाकाल मंदिर में दर्शन करने के दौरान उनके साथ उन्हीं के अखाड़े के कॉमनवेल्थ और सीनियर नेशनल में हाल ही में रेलवे की तरफ से खेलते हुए कांस्य पदक विजेता हरफूल पहलवान एवं जॉर्जिया के उनके कोच थे।

सुशील ने कहा कि किसी भी चैंपियनशिप में वह शेड्यूल और गुरु के निर्देश पर शामिल होते हैं। फिर चाहे वो छोटी हो, बड़ी हो, नेशनल हो या इंटरनेशनल चैंपियनशिप ही क्यों न हो। नई पीढ़ी के पहलवानों को सुशील कुमार ने संदेश दिया है कि ईमानदारी और निष्ठा से मेहनत करें। उन्होंने कहा कि सफलता का कोई शॉर्टकट नहीं है, गुरु के मार्गदर्शन में मेहनत करेंगे तो लक्ष्य तक पहुंच ही जाएंगे।