Loading...
अभी-अभी:

यूपीएससी की छात्रा से गैंगरेप मामले में चौंकाने वाला खुलासा

image

Nov 9, 2017

भोपाल : यूपीएससी की तैयारी कर रही छात्रा से गैंगरेप मामले में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। पीड़िता की पहली मेडिकल रिपोर्ट में गैंगरेप के बजाए 'आपसी सहमति' से किया गया दुष्कर्म बताया गया है। मामले में बवाल मचने के बाद पीड़िता का दूसरी बार मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें गैंगरेप की पुष्टि हुई है। दूसरी रिपोर्ट में चार आरोपियों के रेप किए जाने की बात कही गई है।

सूत्रों के अनुसार, गैंगरेप पीड़िता का पहला मेडिकल परीक्षण सुल्तानिया अस्पताल में किया गया था। यहां जिस महिला डॉक्टर ने पीड़िता का चैकअप किया था, उसने अपनी रिपोर्ट में गैंगरेप के बजाए आपसी सहमति से बनाए गए रिलेशकन का जिक्र किया था।

पहले भोपाल पुलिस पीड़ित छात्रा और उसके परिजन को एफआईआर दर्ज करने के लिए दिनभर घूमाती रही। पुलिस के अधिकारी और कर्मचारियों ने बार-बार घटना स्थल का निरीक्षण और बयान दर्ज कर पीड़ित छात्रा और उनके परिजनों को परेशान किया।

31 अक्टूबर की देर शाम भोपाल आरपीएफ में पदस्थ एएसआई की बेटी के साथ चार आरोपियों ने गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। घटना हबीबगंज आरपीएफ चौकी के पास हुई. पीड़िता ने परिजनों के साथ खुद एक आरोपी को पकड़ा और पुलिस के हवाले किया। पुलिस ने गैंगरेप के करीब 24 घंटे बाद केस दर्ज किया। बाद में जीआरपी ने फरार चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।