Loading...
अभी-अभी:

रिटायर्ड फौजी से लाखों की ठगी, मामला दर्ज

image

Oct 4, 2017

इंदौर : महू आर्मी से रिटायर्ड फौजी को रेलवे विभाग में टीटी बनाने का प्रलोभन देकर एक युवक ने लाखों रुपए ठग लिए। धोखाधड़ी की शिकायत करने पर झूठे केस में फसाने की धमकी देकर आर्मी अधिकारी को लंबे समय से आरोपी डरा भी रहा हैं। करीब दो साल बाद रिटायर्ड आर्मी अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराई हैं। ठगी के इस मामलें में जांच और कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं।

महू आर्मी से रिटायर्ड अधिकारी ने इंदौर पुलिस के आला अधिकारी को शिकायत की हैं। सुशील कुमार के मुताबिक आर्मी से रिटायर्मेंट के बाद किसी ने बताया था कि सुमीत कुमार खोमरे नाम का व्यक्ति रेलवे विभाग में किसी बड़े पद पर नौकरी करता हैं।

नौकरी की चाह में सुमीत से जान-पहचान होने के बाद झांसे में आकर उसको 3 लाख 30 हजार रुपए दे दिए थे। आरोपी कुछ समय तक नौकरी लगाने का झांसा देता रहा। बाद में अपनी जान-पहचान, रौब का दबदबा दिखाकर झूठे केस में फसानें की धमकी देकर डराता रहा।

रिटायर्ड आर्मी अधिकारी के मुताबिक वर्ष 2015 में रुपए लेकर नौकरी दिलाने का झांसा दिया गया था। शिकायत के बाद डीआईजी ने पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी से कराने की बात कही हैं। साथ ही जांच के दौरान यह भी पता लगाया जाएगा कहीं कोई गिरोह तो काम नहीं कर रहा हैं, जो नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों से ठगी कर रहा हैं।

सुशील कुमार का कहना हैं कि परिचित लोगों ने बताया था कि सुमीत रेलवे विभाग में किसी बड़े पद पर काम करता हैं, टीटी बनाने के नाम पर 3 लाख 30 हजार रुपए लिए थे, झूठे केस में फसानें की धमकी देकर डराता था।