Loading...
अभी-अभी:

विदेशी युवती से छेड़छाड़, डीआईजी ने दिए कार्रवाई के आदेश

image

Sep 20, 2017

इंदौर : पुलिस सक्रियता से एक बार भी शहर शर्मसार होने से बच गया। देर रात सड़क पर खड़े होकर टैक्सी का इन्तजार कर रहे विदेशी छात्रा से नशेड़ी युवकों ने छेड़छाड़ का प्रयास किया, लेकिन पुलिस सही समय पर पहुंच गई और बदमाश पुलिस को देख भाग खड़े हुए। पुलिस ने छात्रा को सही सलामत आईआईएम कॉलेज पहुंचा दिया।  

स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत फ्रांस से इंदौर आईआईएम में पढ़ाई करने आई एक युवती और दो युवक हादसे का शिकार हो गए। विजयनगर से आईआईएम तक जाने के लिए तीनों छात्रों ने ओलाकैब बुक किया था, लेकिन तय किराए से ज्यादा राशी नहीं देने पर ओलाकैब ड्राइवर बीच रास्ते में छोड़कर चला गया। छात्रों को देर रात परेशान होता देख किसी राहगीर ने पुलिस को सूचना दी।

दरअसल मंगलवार रात इंदौर शर्मशार होने से बच गया स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आईआईएम इंदौर में स्टडी के लिए फ्रांस से आई एक युवती और दो युवक विजय नगर स्थित मॉल गए हुए थे।20 साल की लूरा ग्रुजेल अपने दो साथी इमिलिएन जॉनी  और सायबवेन क्रिस्टेन  के साथ फ्रांस से यहां स्टडी टूर पर आई हैं।

वे स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत आईआईएम पहुंचे हैं। रात 12 बजे के करीब वह वापस जाने के लिए कैब में बैठे जब उन्होंने ड्राइवर से किराया पूछा, तो ड्राइवर ने 7 हजार रुपए बताया। जब उन्होंने इतना किराया देने से मना कर दिया, तो ड्राइवर ने उन्हें पलासिया क्षेत्र स्थित इंडस्ट्री हाउस के पास उतार दिया और कैब लेकर चलता बना।

तभी कुछ नशेड़ी युवक वहां से गुजर रहे थे। उन्होंने जैसे ही विदेशी महिला को देखा, तो छेड़छाड़ शुरू कर दी। मामले की जानकारी जैसे ही पलासिया थाना प्रभारी को लगी वो तत्काल मौके पर पहुंच गए। पुलिस को आता देख मौके से नशेड़ी बदमाश भाग खड़े हुए और विदेशी स्टूडेंट को राहत मिल गई।

तत्काल थाना प्रभारी ने उन्हें आटो के जरिए आईआईएम भेजने की व्यवस्था की और साथ ही आटो चालक को भी किराए के 400 रुपए अपने पास से दिए। पूरे मामले कि जानकारी लेने के बाद डीआईजी ने क्षेत्र के गुंडों और ओलाकैब के ड्राइवर का भी पता कर उसके विरुद्ध कार्यवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

पुलिस इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। सोमवार देर रात फ्रांस के छात्रों को परेशान करने वाले युवकों की पहचान कर, उनके खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी किए हैं। वहीं छात्रों की मदद करने वाले पुलिसकर्मी को पुरस्कार दिया जाएगा।