लोक निर्माण मंत्री ने 165 गैस कनेक्शन का हितग्राहियों को किया वितरण

लोक निर्माण मंत्री ने 165 गैस कनेक्शन का हितग्राहियों को किया वितरण

सिवसिलवानी रघुवंशी : लोक निर्माण मंत्री ठाकुर रामपाल सिंह राजपूत ने तहसील के ग्राम खमेरा मे लोक कल्याण शिविर में ग्राम गगन वाड़ा ग्राम राजीव नगर में 33 करोड़ 87,हजार से निर्माण होने वाली सड़कों का शिलान्यास किया साथ ही ग्राम खमेरा में उज्जवला योजना के अंतर्गत 165 गैस कनेक्शन का हितग्राहियों को वितरण किया साथ ही छात्र-छात्राओं को निशुल्क साइकिलों वितरण योजनाओं के तहत छात्र छात्राओं को साइकिलों का वितरण किया। 

साथ ही ग्राम खमेरा में लोक निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत सड़क मार्ग 99 लाख 75 हजार तथा उक्त मार्ग पर बॉक्स कल्वस निर्माण स्वीकृत राशि 99 लाख 83,हजार ग्राम गगनबाड़ा में लोक निर्माण विभाग द्वारा स्वीकृत 12 किलोमीटर की सड़क जो 12 करोड़ 9 लाख का स्वीकृत राशि मार्ग जो ,सालाबरु टोला, पड़ान पढ़ान मोहल्ला कंचन पुरी गगनबाड़ा  रमपुरा चौराहा बेगमा कला चंदपुरा तक  पहुचने बाले मार्ग का भूमि पूजन किया।
 
सिलवानी के राजीव नगर से बनने वाली लोक निर्माण विभाग द्वारा 21 किलोमीटर सड़क मार्ग स्वीकृत राशि 19 करोड़ 79,लाख की सड़कों की बड़ी सौगात दी जोकि ग्राम ,वटेरा भोड़िया, चौका, रानीपुरा, राजीव नगर आमापानी, तक पहुचेगी कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के 50', साल के शासनकाल में क्षेत्र में कभी विकास नहीं हुआ सड़क पानी विजली जैसी मूलभूत सुविधाओं से लोग बंचित थे आज हमारी सरकार हर वर्ग के व्यक्ति को शासन की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचा रहा है।

श्री सिंह ने कहा कि आज गांव-गांव को मुख्य मार्गो से जोडऩे के साथ ही गांवों में पक्की सड़कें शिचाई के लिए डेंपो का निर्माण गांव गांव अटल ज्योति योजना भवनों का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के समग्र विकास और कल्याण के लिए मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना चलाई जा रही है। इस योजना में असंगठित श्रमिकों, छोटे किसानों तथा आयकर जमा नहीं करने वाले लोगों को शामिल किया गया है। लोक निर्माण मंत्री श्री सिंह ने कहा कि संबल योजना के तहत पंजीकृत हितग्राहियों तथा उनके परिवार को नि:शुल्क ईलाज, नि:शुल्क शिक्षा, कौशल प्रशिक्षण सहित अनेक योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है।


Share
Bulletin