Loading...
अभी-अभी:

भोपाल में एसबीआई बैंक से 1266 करोड़ की धोखाधड़ी

image

Nov 6, 2019

बैंक फर्जीवाड़े के प्रकरण में देश भर में सीबीआई छापे के तार मध्य प्रदेश से भी जुड़ रहे हैं। भोपाल में एसबीआई (SBI) की शाहपुरा ब्रांच में फर्जी लोन से 12 सौ 66 करोड़ की धोखाधड़ी उजागर हुई है, जबकि मुरैना में यूको बैंक की ब्रांच से 186 करोड़ की हेराफेरी की गई है। बताया जा रहा है कि भोपाल  में एडवांटेज ओवरसीज कंपनी के निर्देशक और प्रमोटर्स ने गोविंदपुरा इलाके में जमीन बता कर 6 हजार करोड़ की क्रेडिट लिमिट प्राप्त की।

1266 करोड़ का लोन


SBI की शाहपुरा ब्रांच से 1266 करोड़ का लोन ले लिया। वहीं मुरैना के कांग्रेस के MLA रघुराज कंसाना के भतीजे कुशल की एग्रो कंपनी ने फर्जी स्टॉक दिखाकर बैंक से लगभग 186 करोड़ की धोखाधड़ी की है। फर्जीवाड़ा करने के लिए कंपनी की मुंबई और भोपाल में ब्रांच बताई गई थी। कंपनी के श्रीकांत भासी, दिनेश अरकोट, मनीष कुमार सिंह, गगन शर्मा और जीजो जॉन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

CBI की छापेमारी की कार्रवाई


बता दें कि फर्जी खातों के जरिए बैंक से 186 करोड़ का लोन लेने के मामले में मुरैना के 6 से अधिक वेयर हाउस पर CBI की छापेमारी की कार्रवाई की है। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की कार्रवाई में कई हैरान करने वाले खुलासे हुए हैं। सूत्रों के हवाले से ख़बर है कि इस छापेमारी की कार्रवाई में अलग-अलग वेयर हाउस से कुल 1 करोड़ 30 लाख रुपए की नकदी बरामद हुई है।