भाजपा के जनपद सदस्य और बजरंग दल नेता बैठे भूख हड़ताल पर

भाजपा के जनपद सदस्य और बजरंग दल नेता बैठे भूख हड़ताल पर

परासिया अंतर्गत आने वाले दीधावांनी शासकीय स्कूल में कमरों की व्यवस्था नहीं होने को लेकर गुरुवार को भाजपा की जनपद सदस्य रंजना कोटर्य और बजरंग दल उपासक गोलू सूर्यवंशी जनपद कार्यालय के सामने भूख हड़ताल पर बैठ गए। शिक्षण व्यवस्था को लेकर भाजपा के लोगों के द्वारा आंदोलन करने पर शिक्षण व्यवस्था की पोल खुल गई है। 

जनपद सदस्य का कहना है कि प्राथमिक एवं माध्यमिक कक्षाओं में पहली से आठवीं तक विद्यार्थियों की पढ़ाई के लिए पूर्व में 8 कमरे थे। जिसमें से 6 कमरे टूट गए हैं प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला मात्र 2 कमरे में लगाई जा रही है। जिससे विद्यार्थियों को पढ़ाई में परेशानिया हो रही है। 9 वीं कक्षा के लिए 98 विधाथियो को मात्र एक कमरे में भेड़ बकरियों की तरह बैठकर पढ़ाई करनी पड़ रही है। वही 10 वीं कक्षा में 52 विधार्थी एक ही कमरे में बैठने मजबूर है।

जनपद सदस्य ने बताया कि कमरों की कमी के कारण गत वर्ष शिक्षण सत्र में प्रभारी संकुल प्राचार्य ने दो पाली में स्कूल लगाने की व्यवस्था की थी। लेकिन इस शिक्षण सत्र से पहली से लेकर दसवीं तक की सभी कक्षाएं एक ही पारी में लगाई जा रही है। जिसके कारण विद्यार्थियों को पढ़ाई करना मुश्किल हो गया है। पूर्व में मामले को लेकर कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी को शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक कुछ भी नही हुआ है । 
 


Share
Bulletin