शिक्षण समिति के बैनर तले हुआ रक्तदान शिविर कार्यक्रम, लोगों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

शिक्षण समिति के बैनर तले हुआ रक्तदान शिविर कार्यक्रम, लोगों ने बढ़चढ़ कर लिया हिस्सा

सतीष पटेल - विश्वांस स्वास्थ्य एवं शिक्षण समिति सचिव अंकित पाठक की अगुवाई में पवई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में सामुहिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें प्रशासनिक अधिकारियों सहित पवई नगर के युवाओं द्वारा रक्तदान करनें में काफी बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया पहली वार पवई में हुये रक्तदान शिविर में बडी संख्या में लोगों द्वारा अपना रक्तदान किया। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पवई में हुये इस शिविर के माध्यम से पवई बीएमओ एमएल चैधरी एवं डॉ हरिओम शर्मा द्वारा लोगों को रक्तदान से होने वाले फायदों के बारे में जानकारी दी।

रक्तदान करनें में लोगों अपनी हिस्सेदारी बढाना चाहिये क्योंकि बहुत सी ऐंसी बीमारियां लोगों को होती है जिसकी जानकारी उन्हें नहीं होती रक्तदान करनें से उन्हें अपनें स्वस्थ्य होने की जनकारी तो होती ही है साथ मै आपका रक्तदान किसी के जीवन को जीवनदान देने में लाभदायक होता है इसलिए रक्तदान के प्रति लोगों को अपनी मानसिक्ता बदलते हुये रक्तदान करनें में अपनी जागरूक्ता दिखाना चाहिए।

डॉ ओमहरि शर्मा द्वारा बताया गया कि दोपहर तक लगभग 20 लोगों नें अपना रक्तदान किया और लोगों की जागरूकता को देखते हुये यह संभावना जताई जा रही है कि देर शाम तक लगभग रक्तदान करनें वालों की संख्या 50 के आस-पास पहुंच सकती है। रक्तदान कार्यक्रम में पवई नगर निरीक्षक डीडी आजाद एवं पवई सीईओ सतीष सिंह नगावंशी नें भी हिस्सा लेते हुये रक्तदान किया। युवाओं के साथ-साथ महिलाओं में जागरूकता लानें के लिए श्रीमति शिखा सिंह चंदेल द्वारा भी रक्तदान करते हुये महिलाओं को रक्तदान में आंगे आने की बात कही। 

 


Share
Bulletin