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विधुत वितरण कम्पनी ने बिजली की समस्याओं के चलते खोला कॉल सेंटर

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Jul 13, 2018

इंदौर पश्चिम विधुत वितरण कम्पनी ने जनता की बिजली की समस्या को समझते हुए  कॉल सेंटर का निर्माण किया है और प्रदेश भर की शिकायतों को सुनने के लिए इंदौर के पोलो ग्राऊंड इस्थित काल सेंटर का निमार्ण किया गया जहां शिकायतकर्ता फोन कर अपनी शिकायत दर्ज करवा सकते है शुरुआत के दो से चार महीने तो 1912 कॉल सेंटर ने अच्छी तरह से काम  किया लेकिन धीरे धीरे काल सेंटर पर काम करने वाले कर्मचारीयो ने फोन उठाना बंद कर दिया 1912 काल सेंटर की सुविधा को देखते हुए  विधुत वितरण कम्पनी ने झोन स्तर की समस्याओ के निदान के लिए काल सेंटर को अधिग्रहित कर दिया है जिसके कारण इंदौर के साथ ही प्रदेश के 15 जिलों से  भी इंदौर स्थित काल सेंटर पर फोन आना शुरू हो गए।

काल सेंटर पर नहीं उठा रहा कोई फोन

पिछले कई दिनों से इस काल सेंटर पर फोन लगाने के बाद भी शिकायतकर्ता की शिकायत  का निराकरण होना तो दूर  फोन भी कोई नहीं उठा रहा है इसी तरह की एक शिकायत लेकर एक महिला उपभोक्ता अन्नपूर्णा झोन पर पहुंची महिला की शिकायत थी कि  उसे अपने घर का मीटर  बदलाना है लेकिन झोन पर आओ तो 1912 पर शिकायत दर्ज करवा कर मीटर चेंज करने का आवेदन दिया जाता है लेकिन काल सेंटर पर  पिछले सात दिनों से फोन करने के बाद भी कोई फोन नहीं उठा रहा है।

1912 कॉल सेंटर में कोई भी अधिकारी फोन नहीं उठाता

फिलहाल ऐसी शिकायत इंदौर के अन्नपूर्णा झोन की नहीं है इसके आलावा इंदौर के जो 28 जोन मौजूद है वहां के उपभोक्ताओं की  भी इसी तरह की शिकायत है और उपभोक्ताओं की यह शिकायत उस समय और बढ़ जाती है जब इंदौर के किस क्षेत्र के साथ 15 जिलों में  कहि  तेज बारिश होने के बाद लाइट बंद हो जाती है उस समय 1912 कॉल सेंटर में कोई भी अधिकारी फोन नहीं उठाता जिसके कारण उपभोक्ताओं को काफी समस्या का समाना करना पड़ता है।

नही की गई कोई भी कार्रवाही

शिकायत कर्ता अपनी शिकायत झोन पर जाकर दर्ज करवाते है लेकिन उन्हें भी अधिकारियो के सख्त निर्देश है कि 1912 पर शिकायत दर्ज होने के बाद ही शिकायत का निराकरण करे कई जोन के अधिकारिओ ने  काल सेंटर की शिकायत एमडी को  भी की लेकिन किस तरह  की कोई करवाई अभी तक नहीं हुई।