कंपनी ने बिल को लेकर बनाई योजना, उपभोक्ताओं की समस्या हुई दूर

कंपनी ने बिल को लेकर बनाई योजना, उपभोक्ताओं की समस्या हुई दूर

पश्चिम विधुत वितरण कम्पनी लगातर उपभोक्ताओं की शिकायतों को दूर करने का प्रयास कर   रही है और ऐसी ही उपभोक्ताओं की शिकायत पर काम करते हुए कम्पनी ने बिल को लेकर एक योजना बनाई है। इस योजना के तहत उपभोक्ताओं को जो बिल मिलता है वह काफी लेट मिलता है या फिर जिस तारीख पर बिल भरने की लास्ट तारीख रहती है उस तारीख के बाद तक नहीं मिल पाता है।

इन्ही शिकायतों को दूर करने के लिए पश्चिम विधुत वितरण कम्पनी ने योजना बनाई है कि जो भी बिल उपभोक्ता तक मीटर राइडिंग से संबंधित भेजे जायेगें उसमे बिल भरने की आखिरी दिनांक 15 दिन रहेगी, यानी की किसी महीने की एक तारीख को किसी उपभोक्ता को बिल मिला है तो उससे भरने की आ​खिरी तारीख 15 रहेगी, इस योजना के लागू होने के कारण उपभोक्ता की जो समस्या रहती थी कि बिल भरने के लिए समय नहीं मिला, इसके लागू होने से उपभोक्ता को 15 दिन अतिरिक्त मिलेंगे और आसानी से उपभोक्ता बिल अदा कर सकेगा। 

साथ ही इस योजना से रीडिंग चेकरों पर भी लगाम लगेगी और जो मीटर चेकर महीनों में जाकर मीटर की रीडिंग लेते थे औसत के आधार पर बिल दे देते थे उससे भी उपभोक्ता को आसानी मिलेगी, साथ ही जो मीटर चेकर अच्छा काम करेगा उसे नकद पुरस्कृत भी इंदौर विधुत   वितरण कम्पनी करेगी।


Share
Bulletin