11 केवी विद्युत लाइन पोल पर कार्य कर रहे विद्युत कर्मचारी की करंट लगने से मौत

11 केवी विद्युत लाइन पोल पर कार्य कर रहे विद्युत कर्मचारी की करंट लगने से मौत

मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लिमिटेड उमरेठ में हेल्पर के पद पर पदस्थ ईश्वरदास आम्रवंशी उम्र 45 वर्ष निवासी ग्राम उपली तहसील जुन्नारदेव जो विद्युत वितरण केंद्र उमरेठ में 20-25 वर्षों से गैर शासकीय कर्मचारी के तौर पर कार्यरत था जिसका विगत 2 माह पूर्व 'प्राइम वन' कंपनी द्वारा विद्युत मंडल उमरेठ में हेल्पर के पद पर चयन किया गया था। उमरेठ वितरण केंद्र के ग्राम नागलवाड़ी में लाइन फॉल्ट होने के कारण 11केवी पर कार्य चल रहा था। 

लाइनमैन राधेश्याम घोगरे के साथ मृतक उक्त कार्य पर गया हुआ था लाइनमैन के कहने पर फाल्ट सुधारने हेतु दोपहर 3:00 बजे के आसपास 11 केवी विद्युत लाइन पोल पर पोल पर चढ़ा हुआ था परंतु अकस्मात लाइन में करंट आ गया और हेल्पर ईश्वर प्रसाद आम्रवंशी करंट में झुलसकर जमीन पर आ गिरा और मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गई। 

शव को पोस्टमार्टम के लिए चीरघर उमरेठ में रखा गया है। मामले की पुलिस द्वारा जांच की जा रही है। वही जिला पंचायत सदस्य व कांग्रेस नेता अंगूरी नागवंशी सहित ग्राम उपली के मृतक के परिजनों तथा ग्रामवासी भारी भीड़ लेकर पुलिस थाना उमरेठ उपस्थित होकर मृतक के खिलाफ साजिश और संदेश व्यक्त कर पुलिस थाना प्रभारी से तुरंत प्रकरण पंजीबद्ध करने की मांग कर रहे हैं। परिजनों का आरोप है कि 11 केवी बड़ी हाईटेंशन लाइन है जिस पर लाइनमैन को खुद चढ़कर कार्य करना था उसने अकुशल हेल्पर को चढ़ा कर कार्य कराया और सावधानी नहीं बरती यह मृतक के खिलाफ हत्या की साजिश मालूम पड़ती है। ग्रामवासियों का कहना है कि जब तक पुलिस द्वारा प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किया जाता तब तक हम शव का सुपरतनामा नामा नहीं लेंगे।


Share
Bulletin