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इंदौरः बिजली कार्यप्रणाली में सुधार हेतु बिजली विभाग का अनोखा प्रयोग, अब उपभोक्ताओं से कॉल कर लेगी फीडबैक

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Aug 8, 2019

दीपिका अग्रवाल- सरकार बनने के बाद से ही प्रदेश की बिजली व्यवस्था को लेकर चौतरफा घिर रही कमलनाथ सरकार ने अब बिजली विभाग को आम जनता से जोड़ने के लिए और अपनी छवि को सुधारने के आदेश जारी किए हैं। जिसके तहत अब बिजली विभाग रोजाना करीब 500 बिजली उपभोक्ताओं को फोन कर बिजली व्यवस्था को लेकर किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेगा।

शिकायत के निराकरण और कार्य की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी ली जाएगी

दरअसल इंदौर में रोजाना बिजली प्रदाय से संबंधित शहरभर में करीब 3 हज़ार से 4 हज़ार शिकायतें दर्ज की जाती हैं, जिसका त्वरित निराकरण करने को लेकर सख्त हिदायत कंपनी कर्मचारियों को दी गई है। वहीं बिजली विभाग के कर्मचारियों द्वारा निदान की गई शिकायतों पर अब बिजली विभाग आम जनता से फीडबैक भी लेगा, जिसके तहत अब रोजाना आने वाली शिकायतों में से चिन्हित कर करीब 500 लोगों को बिजली विभाग फोन लगाएगा और बिजली कर्मचारियों द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा करेगा। साथ ही शिकायत के निराकरण और कार्य की गुणवत्ता के बारे में भी जानकारी आम जनता से ली जाएगी। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इस प्रयोग से बिजली विभाग का आम जनता से सीधा जुड़ाव होगा और बिजली विभाग के कार्यों में और भी गुणवत्ता आएगी, वहीं अगर फीडबैक के दौरान किसी की बिजली कर्मचारी की लापरवाही या अनदेखी सामने आएगी तो उस पर तत्काल विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।