इंदौर शहर में गहराया कैश का संकट, कई एटीएम हुए बंद

इंदौर शहर में गहराया कैश का संकट, कई एटीएम हुए बंद

प्रदेश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले इंदौर शहर में भी कैश का संकट गहरा रहा है। शहर के 1800 से ज्यादा एटीएम में हर दिन 100 करोड़ से ज्यादा का कैश विड्राॅल होता है और इतनी ही राशि बैंकों को एटीएम में भरने के लिए चाहिये होती है लेकिन केश की कमी के चलते एक  दिन में सिर्फ 25 करोड़ का ही कैश आवंटित किया जा रहा है। 

आलम यह है कि कई एटीएम में राशि चंद ही घंटों में खत्म हो रही है जिससे लोगों को भी कैश की समस्या को सामना करना पड़ रहा है। कई एटीएम बंद भी पड़े हुए हैं और बैंक ग्राहक इस मामले में अपनी नाराजगी भी जाहिर कर रहे हैं।    

मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में केश की समस्या आ गई है यह हम नहीं कह रहे बल्कि रिजर्व बैंक ऑफ इण्डिया कह रहा है जानकारी के मुताबिक़ मध्यप्रदेश के इंदौर में एटीएम में रोजना 100 करोड़ से अधिक की राशि को डिपॉजिट किया जाता है लेकिन केश की मंदी के कारण 25 करोड़ रुपया ही इन एटीएम में रखा जा रहा है। जिसके कारण उन शहरवासियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है जो केश में रुपया अपने पास नहीं रखते और और  एटीएम से जरूरत के मुताबिक़ रुपया निकालते है। शहरवासियों ने भी बताया की इस तरह की समस्या इंदौर शहर के जितने भी एटीएम है उन सभी में आ रही है। 
 


Share
Bulletin