छिन्दवाड़ाः पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने पहली बार परासिया थाना से जनसुनवाई की शुरुआत की

छिन्दवाड़ाः पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने पहली बार परासिया थाना से जनसुनवाई की शुरुआत की

अनिल देहरिया- प्रत्येक मंगलवार को जिला मुख्यालय में जनसुनवाई के दौरान ग्रामीण अंचलों की समस्याओं को लेकर लोगों को मुख्यालय तक पहुँचना होता है। ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर मुख्यालय नहीं पहुँच पाते, जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने अनोखी पहल की है। प्रत्येक मंगलवार जिले की अलग-अलग तहसील मुख्यालय में वहां के लोगों को सुविधा मिले और जल्द से जल्द उनकी समस्याओं का निराकरण किया जा सके, इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने पहली बार परासिया थाना से जनसुनवाई की शुरुआत की।

जनसुनवाई में ज्यादातर मामले परिवार और लेन-देन से संबंधित थे

जनसुनवाई के दौरान लोगों की समस्या सुनी एवं तत्काल कारवाही करने के निर्देश दिए हैं। जन सुनवाई के बारे में पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस अधिकारी जनता से सीधे संवाद करें एवं उनकी समस्याओं का निराकरण करें। जनसुनवाई में ज्यादातर मामले परिवार और लेन-देन से संबंधित थे जिसको लेकर पुलिस अधिकारियों को तत्काल निराकरण करने को कहा गया। वहीं परिवार से संबंधित मामलों को लेकर परिवार परामर्श केंद्र के लोगों से भी चर्चा की गई। शिकायत में ऐसे भी मामले आए जिसे महिलाएं ज्यादती की शिकार हुई।

लोगों ने पुलिसकर्मियों की कमी के बारे में बात रखी

सुनवाई के दौरान लोगों ने पुलिस की कमी के बारे में बात रखी जिस पर एसपी का कहना था कि काफी संख्या में पुलिसकर्मियों के सेवानिवृत्त होने के कारण स्टाफ की कमी हुई है। वहीं नगर की यातायात समस्या को दुरुस्त करने को लेकर भी निर्देश दिए गए हैं। कन्हरगांव में पुलिस चौकी के बारे में अरविंद कुमार ठाकुर ने बताया कि भवन देख लिया गया है और एक महिला उपनिरीक्षक एवं दो स्टाफ कर्मचारी पदस्थापना भी कर दी गई है। जनसुनवाई में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग सभी थाना प्रभारी एवं राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग एवं ग्रामीण भी रहे उपस्थित।


Share
Bulletin