ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे ग्वालियर, स्थानीय कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

ज्योतिरादित्य सिंधिया पहुंचे ग्वालियर, स्थानीय कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा

विनोद शर्मा : पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार की सुबह ग्वालियर आ गए है। सिंधिया दिनभर ग्वालियर में स्थानीय कार्यक्रम में हिस्सा लेगें। दोपहर 2.30 बजे सिंधिया ग्रामीणों पंच-सरपंचों से सीधे संवाद करने के लिए हस्तिनापुर जाएंगें। इस दौरान एक हजार बाइकों के साथ रैली की जाएंगी। इसके अलावा इसे सिंधिया समर्थकों का शक्ति प्रदर्शन भी माना जा रहा है।

इस शक्ति प्रदर्शन को पीसीसी अध्यक्ष के साथ निगम मंडलों व प्राधिकरणों की दावेदारी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया 12 घंटे प्रवास के दौरान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के माताजी के निधन पर शोक संवेदनाएं व्यक्त करने के लिए आर्य नगर मुरार जाएंगें। इसके अलावा जैन समाज के क्षमावाणी पर्व में चेंबर ऑफ कॉमर्स में भी शिरकत करेंगे। वहीं सूफी संत हजरत मंशूर शाह औलिया बाबा का 271 वां उर्स मनाया जाएगा। इस अवसर पर ज्योतिरादित्य सिंधिया शाम को 5 बजे दरगाह पर पहुंचकर पूजा अर्चना करेंगे। 

बता दें कि सिंधिया परिवार के गोरखी देवघर के अंदर बाबा हजरत मंशूर शाह की गद्दी, खड़ाऊ, ताबीज, माला रखे हुए हैं। यह बाबा ने 272 वर्ष पूर्व सिंधिया राजपरिवार को आशीर्वाद स्वरूप दिए थे। इसके साथ ही शाम 7 बजे ग्वालियर से प्रस्थान करके रात 10 बजे चन्देरी पहुचेंगे। अगले दिन 17 सितंबर को मुंगावली विधानसभा के बाढ़ प्रभावित ग्रामों का दौरा करके 3 बजे भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे।
 


Share
Bulletin