अब मरीजों को दवा वितरण के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, जेएच ​के नए अधीक्षक सुधारेंगे व्यवस्थाएं

अब मरीजों को दवा वितरण के लिए नहीं करना होगा ज्यादा इंतजार, जेएच ​के नए अधीक्षक सुधारेंगे व्यवस्थाएं

धर्मेन्द्र शर्मा : ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल समूह के के नए अधीक्षक एवं संयुक्त संचालक डॉक्टर अशोक मिश्रा ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराना होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल दवा वितरण की व्यवस्था में सुधार की बेहद जरूरत है क्योंकि वहां पहले से परेशान मरीजों को लम्बी लाइन में लगना पड़ता है। वह कुछ इस तरह की व्यवस्था करेंगे कि मरीजों को दवा वितरण के लिए कम से कम समय खर्च करना पड़े और उन्हें जल्द ही दवा मुहैया हो जाए।

संयुक्त संचालक एवं अधीक्षक पद के लिए हुए साक्षात्कार में डॉक्टर अशोक मिश्रा का चयन हुआ है। मिश्रा ने कहा कि स्वास्थ्य सेवाएं चरमराई नहीं है। उनमें बेहतरी की जरूरत है। उनका ध्यान सबसे पहले ट्रामा यूनिट बर्न यूनिट कैजुअल्टी और लेबर रूम की व्यवस्थाएं दुरुस्त करने पर रहेगा। डॉक्टर मिश्रा इससे पहले कम्युनिटी मेडिसिन के प्राध्यापक के रूप में गजरा राजा मेडिकल कॉलेज में पदस्थ थे। पिछले 4 सालों से डीन और अधीक्षक पद के लिए चयन नहीं हुआ था। लेकिन इस बार दोनों ही पदों को नए चेहरों के साथ भरा गया है ।इससे पहले बुधवार को पैथोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ भरत जैन को नया डीन बनाया गया था।

उम्मीद की जा रही है कि डीन और अधीक्षक बदले जाने के बाद अब स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार और ज्यादा हो सकेगा। गौरतलब है कि ग्वालियर का जयारोग्य अस्पताल समूह पूरे अंचल का सबसे बड़ा और पुराना अस्पताल है। लेकिन लंबे अरसे से स्वास्थ्य सुविधाओं में लगातार गिरावट देखी जा रही है। डॉक्टरों की कमी और मरीजों के साथ आए दिन होने वाली बदसलूकी से अस्पताल पहले भी सुर्खियां बनता रहा है।
 


Share
Bulletin