शिवपुरीः मानवता हुई शर्मसार, कचरे की ट्रॉली में ले गए लाश

शिवपुरीः मानवता हुई शर्मसार, कचरे की ट्रॉली में ले गए लाश

के.के.दुबे- मानवता को शर्मसार करने वाली खबर शिवपुरी जिले के बैराड कस्बे से आ रही है। जहां पूर्व विधायक हरीबल्लभ शुक्ला की लॉज में निवारसत एक लाश सड़ी हुई अवस्था में मिली। इस मामले की सूचना पास में ही संचालित एक पार्लर की संचालिका ने पड़ोसियों को दी। जहां पडौसी तत्काल उस लॉज में पहुँचे और लाश को देकर पुलिस को सूचना दी। वहीं इस मामले में मानवता को शर्मसार करने वाला पहलू सामने आया कि बैराड़ थाना पुलिस और नगर पंचायत के कर्मचारियों ने संवेदनहीनता का परिचय देते हुए उस लाश को नगर पंचायत की कचरा परिवहन करने वाली ट्रॉली में प्रेशर लगाकर रखा गया और फिर इस लाश को इसी कचरा गाडी से पीएम हाउस ले जाया गया।

लॉज में सड़ी हुई अवस्था में मिली लाश

बैराड़ नगर के पुराने बैराड़ रोड़ पर स्थित पूर्व विधायक हरिबल्लभ शुक्ला के लॉज में दूसरी मंजिल पर संदिग्ध परिस्थितियों में दो दिन पुरानी लाश मिलने से नगर में सनसनी फैल गई। कमरे में से तेज बदबू आने के बाद पड़ोस में ब्यूटी पार्लर संचालित करने वाली महिला ने जब कमरे में जाकर देखा तो लॉज में कंप्यूटर ऑनलाइन का काम करने वाले किराएदार अजय सक्सेना की फूली हुई लाश पड़ी हुई थी। जिसे देखकर महिला की चीख निकल गई। महिला को चिल्लाते देख आसपास के दुकानदार व लोग इकट्ठे हुए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना के बाद बैराड़ थाना पुलिस मौके पर पहुँची और उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण कर शव का पंचनामा बनाकर, नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों की मदद से शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा।

बताया जा रहा है कि मृतक मुंबई का रहने वाला था। यहां एक बेडिया समाज की महिला के साथ पति-पत्नी की तरह रह रहा था। जिस लॉज के कमरे में अजय सक्सेना की लाश मिली वहां पर वह अकेला रहता था और इसी कमरे से वह ऑनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन फार्म आदि भरने का काम करता था।


Share
Bulletin