दूल्हे को शादी में नहीं मिला आईफोन तो 20 दिन पहले ही तोड़ दी शादी, जानिए पूरी खबर

दूल्हे को शादी में नहीं मिला आईफोन तो 20 दिन पहले ही तोड़ दी शादी, जानिए पूरी खबर

दूल्हे को शादी में नहीं मिला आई-फोन तो लालची दूल्हे ने शादी के 20 दिन पूर्व तोड़ दिया रिश्ता, साथ ही बेटी को बदनाम करने की भी धमकी दी। बता दें युवती के परिवार ने लालची परिवार के खिलाफ थाने में आवेदन भी दिया था जिसपर कोई सुनवाई नहीं हुई। इस पर बेटी के दादा ने इंदौर डीआईजी को शिकायत की तब पुलिस ने मामले में जांच कर कार्यवाही हेतु दिए निर्देश ​दिए। 

​कुप्रथाओं को रोकने में सरकार नाकाम
एक और देश में बेटियों को आगे बढ़ाने हेतु तमाम आकर्षक योजनायें सरकार द्वारा चलाई जा रही है, दहेज जैसी तमाम कुप्रथाओं को रोकने में सरकार नाकाम साबित हो रही है इसमें कुछ हद तक समाज भी दोषी है। ताजा मामला प्रदेश के स्मार्ट सिटी मिनी मुंबई का है जहां बीजलपुर में रहने वाले एक परिवार ने बेटी का रिश्ता खुडैल गाँव में रहने वाले मनीष के साथ तय किया था, लेकिन शादी के कुछ दिन पूर्व ही लडका लडकी के बीच फोनपर बात हुई और मनीष ने अपनी होने वाली दुल्हन से एप्पल के फोन की मांग कर ली और कहा की यदि फोन नही मिला तो शादी भी नहीं करेंगे और लडकी को बदनाम कर देंगे।

दहेज लोभियों का नहींं थमा सितम
दहेज़ लोभियों का सितम यही नहीं थमा कुछ दिनों बाद एक पारिवारिक आयोजन में आने के बाद मनीष के परिवार ने लडकी पक्ष से महंगी कार की भी मांग की जब परिवार ने इतना दहेज़ देने में असमर्थता जाहिर की तो समाज में बुराई की तरह व्याप्त दहेज़ लोभियों ने रिश्ता करने से इनकार कर दिया, इतना ही नहीं मनीष और उसके परिवार ने लडकी को बदनाम करने की धमकी भी दे डाली। इस बात से हैरान लडकी के दादा ने खुडैल थाने पर शिकायत की जब सुनवाई नही हुई तो आज मामले की शिकायत इंदौर डीआइजी को की, डीआइजी ने मामले की जाँच की बात कही साथ ही कहा की तथ्य और साक्ष्य पाए जाने पर तमाम दहेज की धाराओं में परिवार के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर दोषियों पर कार्यवाही की जायेगी।
 


Share
Bulletin